Kathbangla Encroachment - अतिक्रमण हटाने के बाद सदमे में आयी महिला ने तोड़ा दम, लोगों ने की सड़क जाम, हंगामा 

 | 

Uttarakhand Dehradun Encroachment - उत्तराखंड में सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर लोग अपना आशियाना बना लेते हैं, जब सरकार इन अतिक्रमणों को ध्वस्त करती है तो ऐसा लगने लगता है मानो उनके घर नहीं, बल्कि खुली आंखों के सामने उनके सपने टूट रहे हों. एमडीडीए की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान अपने घर उजड़ते देख महिलाएं और बच्चे बिलखने लगे। टीम की चेतावनी पर रोते-रोते लोग अपना सामान बाहर निकालने लगे। महिलाओं ने कहा कि गर्मी के बीच उनके बच्चे भूखे-प्यासे इधर-उधर भटकते रहे.


बीते सोमवार को देहरादून के रिस्पना नदी किनारे काठबंगला बस्ती में अवैध कब्जों पर कार्रवाई हुई, एमडीडीए ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया। इस कार्यवाही में जेसीबी से 26 मकान ध्वस्त कर दिए. पास की बस्ती में हो रही तोड़फोड़ सोनम को गहरा सदमा दे गई। 25 वर्षीय सोनम की तबीयत बिगड़ी और कुछ ही समय में मौत हो गई. सोनम की मौत से उसके पति आकाश पर मानो मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा। सोनम अपने पीछे पांच साल की बेटी और चार माह का बेटा छोड़ गई।बस्ती में महिला की मौत के बाद आज लोगों ने सड़क पर जाम लगाया। पुलिस ने 3-4 लोगो को हिरासत में लिया है.

 

रिस्पना नदी के किनारे वर्ष 2016 के बाद किए गए अवैध निर्माण पर एमडीडीए की कार्रवाई शुरू हुई है, काठबंगला बस्ती से शुरू हुई कार्यवाही में भारी विरोध के बाद पुलिस बल की मौजूदगी में एमडीडीए की टीम ने पहले दिन 26 अतिक्रमण ध्वस्त किए। एनजीटी के निर्देश पर रिस्पना के किनारे वर्ष 2016 के बाद किए गए निर्माण के सर्वे में कुल 524 अतिक्रमण चिह्नित किए गए थे। 89 अतिक्रमण नगर निगम की भूमि पर, जबकि 12 नगर पालिका मसूरी और 11 राजस्व भूमि पर पाए गए. 

WhatsApp Group Join Now