क्या हिमाचल में आने वाला है राजनीतिक भूचाल, आखिर उत्तराखंड के होटलों में क्या कर रहे वहां के बागी विधायक 

 | 

Uttarakhand News - हिमाचल में राज्यसभा चुनावों के बाद सियासी घटनाक्रम एकाएक बदल रहे हैं, हिमाचल प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के बागी विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की। इसके बाद से कांग्रेस के 6 बागी 3 निर्दलीय समेत कुल 11 विधायक चंडीगढ़ में थे लेकिन वह अब बीजेपी शासित राज्य उत्तराखंड में डेरा डाल चुके हैं। कांग्रेस विधायक शुक्रवार को ही देहरादून आ गए थे। ये सभी जॉली ग्रांट हुवाई अड्डे पर उतरे, जहां से वे कड़ी सुरक्षा के बीच हिमाचल प्रदेश के दो भाजपा विधायकों के साथ ऋषिकेश से लगभग 35 किमी दूर सिंगटाली के रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गए थे।

जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के ग्यारह विधायक राज्य में राजनीतिक संकट के बीच उत्तराखंड में डेरा डाले हुए हैं, जो कि कांग्रेस की सुक्खू सरकार के लिए एक बड़ा संकट है। गौरतलब है कि कांग्रेस आलाकमान ने हाल ही में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को तलब किया है, जिसके बाद बागी विधायकों का उत्तराखंड जाना एक बड़ा डेवेलपमेंट माना जा रहा है।

 

हिमाचल के 11 विधायक शनिवार को दूसरे दिन भी होटल के भीतर ही जमे रहे। इस दौरान होटल के आसपास सख्त पहरा रहा। होटल में कोई मीडियाकर्मी न पहुंचे, इसके लिए गेट पर सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए थे। सुरक्षाकर्मियों को एक सूची दी गई थी, जिसमें होटल में आने वाले व्यक्तियों के नाम और वाहनों के नंबर थे। गेट पर नाम जांचने और आईडी देखने के बाद ही होटल में प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी। वहीं, होटल के गेट पर पुलिस का वाहन भी खड़ा था। होटल के मुख्य गेट पर दिनभर मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा रहा।


शुक्रवार को विधायकों के सिंगटाली पहुंचने का कार्यक्रम पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। शनिवार को भी सभी विधायक होटल में ही जमे रहे। कुछ मीडियाकर्मियों ने होटल में जाने का प्रयास किया, तो उन्हें बाहर रोक दिया गया।बताया जा रहा है कि विधायकों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ के जवान होटल में मौजूद हैं। सभी विधायकों को होटल से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है। विधायक सिर्फ परिजनों से ही फोन पर बात कर रहे हैं। हालांकि अभी तक उत्तराखंड भाजपा के किसी बड़े नेता की मुलाकात की स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।

 

ये विधायक हैं यहां - 
कांग्रेस के बागी विधायक सुधीर शर्मा, राजेंद्र राणा, देवेंद्र भुट्टो, रवि ठाकुर, इंद्रदत्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा व निर्दलीय केएल ठाकुर, होशियार सिंह, आशीष शर्मा होटल में मौजूद हैं। इनके साथ भाजपा के बिक्रम ठाुकर व त्रिलोक जम्वाल भी हैं। बिक्रम पूर्व में भाजपा सरकार में उद्योग मंत्री रह चुके हैं।