हल्द्वानी - पहाड़ों में सफर करने वालों के लिए जरूरी ख़बर, जिले में यह 27 मार्ग हैं बंद, जानिए कहां- कहां हुआ नुकसान

 | 
हल्द्वानी - मानसून की बारिश से पहाड़ों में कई जगह भूस्खलन हुआ है तो कई जगह नदियां नाले उफान पर हैं। जिले भर में दर्जनों सड़कें बंद भी हैं।अगर आप भी पहाड़ों की तरफ सफर कर रहे हैं तो आपको मौसम का हाल अवश्य जानना चाहिए क्योंकि मानसून सीजन में लगातार हो रही बरसात की वजह से कई जगहों पर मार्ग बाधित हैं ।
Nainital district road closed
नैनीताल जिले में बुधवार को सुबह 9:00 बजे तक जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार जिले में तीन राजमार्ग सहित 27 आंतरिक मार्ग बंद हैं जिनको खोले जाने का कार्य किया जा रहा है। पिछले 24 घंटे में बरसात की बात की जाए तो जिले में औसत 52.2 मिलीमीटर बरसात हुई है जिसमें सबसे ज्यादा कोशियाकुटोली में 119.4 मिलीमीटर धारी में 35 मिलीमीटर और नैनीताल स्नोव्यू इलाके में 90 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा नदियों में जलस्तर सामान्य चल रहा है मुख्य रूप से नैनीताल किलबरी मार्ग, राज भवन ईस्ट लेगन रोड, गर्जिया बेतालघाट, रातीघाट बुदलाकोट, देवीधुरा सौड, पदमपुर सुवाकोट सहित दर्जनों मार्ग बंद हैं। 
वहीं जिले में नुकसान की बात करें तो पशु हानि में दो भैंस दो बछड़े, और कई जगह फल गोदाम, मकान में आंशिक क्षति के रास्ते और दो ट्रैक्टर मलबे में दबने की सूचना है। 
नैनीताल में बारिश से नुकसान
भुजान बेतालघाट मार्ग, बेतालघाट रामनगर मार्ग, रामनगर भंडार पानी मार्ग, ल्वाड़ - डोबा और गर्जिया बेतालघाट मार्ग सहित कई मार्ग बंद हैं।