Honey Trap Haldwani - हुस्न का जाल कर रहा कंगाल, अश्लील वीडियो बनाकर व्यापारी से की लाखों की ठगी 

 | 

Haldwani Honey Trap Crime - साइबर अपराधी आए दिन किसी न किसी को नए तरीके से निशाना बना रहे हैं, अब शहर के एक व्यापारी को उसका अश्लील वीडियो फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर ₹5 लाख से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। व्यापारी के तहरीर पर काठगोदाम पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। व्यापारी का कहना है कि बदनामी के डर से उन्हें पैसे दे दिए, लेकिन फिर बार-बार कॉल आते रहे और हर बार पहले से ज्यादा पैसे मांगे गए। 


व्यापारी ने 5 लाख रुपये जालसाजों को दे दिए। काठगोदाम थाना निवासी व्यापारी ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा है कि 28 जुलाई उनके पास एक फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का एसीपी बताया, उसने धमकाते हुए कहा आपका अश्लील फोटो वीडियो लेकर कुछ लोग थाने पहुंचे हैं, अगर आप समझौता करते हैं तो आप तुरन्त 31,500 रुपये खाते में डाल दो।  जिसके बाद घबराए व्यापारी ने उनके बताए हुए बैंक खाते में पैसे डाल दिए, इसके तुरंत बाद फिर एक फोन आया और उसने 95,500 रुपये की मांग कर दी, यह रकम भी व्यापारी ने दे दी और फिर एक धमकी भरा फोन आया और 1,51000 की मांग की गई, वह पैसे के जमा करते ही लोकल पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर 2,41000 रुपये वलूस लिए गए।


इस तरह जालसाजों ने पीड़ित से 5,19,000 रुपये ठग लिए। व्यापारी का कहना है कि जालसाज उसको ब्लैकमेल करते रहे, जिसके बाद थक हार कर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है, व्यापारी के तहरीर पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

समझिए क्या है हनी ट्रैप, दो शब्द का है मीठा जाल - 
हनी ट्रैप दो शब्दों से मिलकर बना है। हनी और ट्रैप। हनी का मतलब शहद होता है और ट्रैप का मतलब जाल। आसान शब्दों में कहें, तो एक ऐसा मीठा जाल, जिसमें फंसने वाले को अंदाजा भी नहीं होता कि वो कहां फंस गया। खूबसूरत युवतियां हाई प्रोफाइल लोगों, दुकानदारों, युवाओं एवं प्रौढ़ व्यक्तियों को इसका शिकार बनाती हैं और उनसे मोटी रकम वसूल लेती हैं।

अगर आपके साथ भी जाने - अनजाने में इस तरह से गलती हो जाये तो डरें नहीं बल्कि पुलिस को शिकायत करें, और अगर आप इन अपराधियों को पैसे देने लग जाएंगे तो यह आपको लगातार ब्लैकमेल कर आपका अकाउंट खाली कर देंगे और कंगाल बना सकते हैं, इसीलिए डरें नहीं बल्कि इनका सामना करें. अपना एक रुपया भी ना दें।


सावधानियां बरतें - 
सोशल मीडिया पर प्रोफाइल लॉक लगी आइडी से अगर फ्रेंड बनाने की फेसबुक पर रिक्वेस्ट आती है, तो उस व्यक्ति के बारे में पूरी जांच पड़ताल करनी चाहिए। 
कभी-कभी हैकर दूसरे की आइडी हैक करके उस व्यक्ति की दूसरी आइडी बना लेते हैं। 
फ्रेंड रिक्वेस्ट की जांच करने के लिए सबसे बढि़या आप्शन है म्यूचल फ्रेंड। 
म्यूचल फ्रेंड से संपर्क कर उसकी आइडी के बारे में जानकारी लें। 
संतुष्ट होने पर ही रिक्वेस्ट स्वीकारें, अन्यथा ऐसे व्यक्तियों की आइडी ब्लाक कर सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Now