Haldwani Violence - बार - बार बयान बदल रहा है अब्दुल मलिक, जानिए क्या - क्या सवाल पूछ रही है पुलिस 
 

 | 

Haldwani Violence - बनभूलपुरा हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। मलिक कई कहानियां गढ़ रहा है, बार-बार बयान बदल रहा है। पुलिस हर कहानी और बयान की जांच कर रही है। मंगलवार को पुलिस ने मलिक को उपद्रव की कई वीडियो फुटेज दिखाईं। उसे कई जगह लेकर गई। जल्द ही पुलिस अन्य साक्ष्य जुटाने के लिए मलिक को अन्य राज्य भी ले जाया जा सकता है। पूछताछ में मलिक से हिंसा, उसकी संपत्ति, उसके फरार चल रहे बेटे मोईद और पत्नी साफिया को लेकर पूछताछ की गई है।

 

गिरफ्तारी के बाद मलिक ने गुमराह करने के लिए पुलिस को कई कहानियां सुनाईं। हिंसा मामले की पूछताछ के लिए मलिक को हिंसाग्रस्त क्षेत्र में ही ले जाया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मलिक से उपद्रव को लेकर सवाल किए गए तो मलिक बार-बार नई कहानियां सुनाता रहा। कई बार उसने अपने बयान बदले। पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। उपद्रव के दिन अपनी उपस्थिति हल्द्वानी में न होना बताया। इसे साबित करने के लिए उसने पुलिस के सामने कई तथ्य भी रखे। सूत्रों के अनुसार, पुलिस इन तथ्यों की पुष्टि करने के लिए जल्द ही मलिक को देहरादून, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में ले जा सकती है। यहां साक्ष्य जुटाए जाएंगे। उधर मलिक से उसकी संपत्ति और मोईद के बारे में पूछताछ की गई है।

एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया मलिक को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। कई अहम बातें सामने आ रही हैं। हिंसा से जुड़े कई सवालों को लेकर पूछताछ की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।