हल्द्वानी - रात में बाइकों को बनाते थे निशाना, फिर इस शहर में औने - पौने दामों में बेच दिए पार्ट्स, एक की मिली नंबर प्लेट 
 

 | 

हल्द्वानी - थाना क्षेत्र के अंतर्गत विगत दिनों रात्रि में राजपुरा क्षेत्र से एक साथ 02 मोटर साईकिल चोरी की घटनाए घटित हुई जिस संबंध में थाना हल्द्वानी पर एफआईआर न0 207 व 210/2024 धारा 379 मुकदमा लिख कर कार्यवाही की गयी, 12/05/2024 को अरविन्द कुमार पुत्र मदन लाल निवासी राजेन्द्र नगर गली न0 1 हल्द्वानी की मो0सा0 UK04F 8187 स्प्लैण्डर प्लस और 14/05/2024 को मनोज नाथ पुत्र जगदीश नाथ निवासी राजेन्द्रनगर राजपुरा हल्द्वानी की मो0सा0 UA04D7125 हीरो होण्डा स्प्लैण्डर घर के बाहर राजपुरा से अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ली गयी थी।

 

चोरी की घटनाओं का एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा, द्वारा संज्ञान लेते तत्कात खुलासे हेतु एसपी सिटी को निर्देशित किया गया. प्रकाश चन्द्र, अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी व नितिन लोहनी, क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी उमेश मलिक के नेतृत्व में चोरी की घटनाओं के खुलासे व बरामदगी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आस–पास CCTV कैमरों का अवलोकन करते हुए व पतारसी – सुरागरसी करते हुए मोटर साईकिल चोरी की घटनाओं में लिप्त 03 अभियुक्तों को 14 मई को इज्जतनगर बरेली उ0प्र0 से चोरी की गयी मोटर साईकिल सहित गिरफ्तार किया गया।


आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह लोग मो. साइकिलें चोरी करके उनके पार्ट्स को औने – पौने दामों में बेच देते हैं। अभियुक्तों के पास से घटना में चोरी एक मो0सा0 के पार्ट्स तथा दूसरी मो0सा0 बरामद हुई. पूछताछ में प्रकाश में आया कि उक्त गिरोह का सरगना ओम अपने साथियों के साथ मिलकर हल्द्वानी क्षेत्र से मोटर साईकिलें चुराकर ले जाते हैं एवं गिरोह का सदस्य गौरव मोटर साईकिलों को काटने का काम करता है और उनके पार्ट्स को यह शातिर अलग अलग जगहों पर अलग अलग दामों पर बेच देते हैं।


उक्त चोरी की घटना से मिली एक मोटर साईकिल को गिरोह द्वारा पूरी तहर काटकर बेच दिया था उसके कुछ पार्ट्स बचे हुए थे जिसमें से मोटर साईकिल के नम्बर प्लेट का आधा टुकड़ा पुलिस को बरामद हुआ था, हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के आधार पर पुलिस द्वारा उस बाइक की पहचान की गयी आरोपियों का मास्टरमाइंड ओम फरार चल रहा है जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।


गिरफ्तारी - 
1-अभिषेक ठाकुर पुत्र जसवंत सिंह चौहान निवासी इज्जतनगर भाष्कर हास्पिटल के सामने मठ लक्ष्मीनगर बरेली उ0प्र0 उम्र 18 वर्ष,
2-गौरव पुत्र नन्हे लाल निवासी भोजीपुरा पीपल साना चौधरी थाना भोजीपुरा जिला बरेली उ0प्र0 उम्र 21 वर्ष,
3- ईशान गौतम पुत्र सतीश कुमार गौतम निवासी टल्लू फार्म गली डिस्ट्रिल को ऑपरेटिव बैंक के पास यमनोत्री इन्क्लेव गली न0 01 थाना जोगीवाला देहरादून हाल पता सी0/ओ0 पी0पी0 सिंह सुरेश शर्मा नगर हाउस नं0 4 इज्जतनगर बरेली उ0प्र0 उम्र 20 वर्ष


बरामदगी-
1-मो0सा0 हीरो होण्डा स्प्लेण्डर प्लस जिसका नं0 UA 04D 7125
2- मो0सा0 न0 UK04F8187 के कटे हुए पार्ट्स व हाई सिक्योरिटी न0 प्लेट के टुकडे

WhatsApp Group Join Now