हल्द्वानी - रेलवे स्टेशन के साथ स्टेडियम बचाने की भी चुनौती, मोड़ा जा रहा है नदी का रुख 
 

 | 

हल्द्वानी - मानसून की बारिश के बीच इन दिनों हल्द्वानी का रेलवे स्टेशन अपने अस्तित्व को बचाने के लिए लड़ रहा है, रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर रेलवे का बचाव कार्य लगातार जारी है। रेलवे ने स्टेशन को बचाने के लिए तो प्लान बनाया है, लेकिन इन सबके बीच अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की भी चिंता सताने लगी है। रेलवे की टीम गौला के स्टेडियम वाले छोर से छह पोकलैंड लगाकर नदी का बहाव मोड़ने का कार्य करने में लगी है जिससे सुरक्षात्मक कार्य किया जा सके। जहां काम चल रहा है, उससे कुछ ही दूरी पर स्टेडियम है। यहां मशीनों के जरिए काम चल रहा है। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि बहाव तेज हुआ और नदी का रुख बदला तो कहीं स्टेडियम की सुरक्षा खतरे में न पड़ जाए।

वहीं, मंगलवार को वन विभाग और प्रशासन की टीम दोपहर में हल्द्वानी स्टेशन निरीक्षण लिए गई थी, लेकिन दूसरे छोर पर हो रहे काम को देखने की जहमत किसी ने नहीं उठाई।
एसडीएम मनीष कुमार का कहना है कि रेलवे का सुरक्षात्मक काम सिंचाई विभाग की निगरानी में चल रहा है और गौला के बहाव को मध्य में लाने का प्रयास किया जा रहा है। स्टेडियम की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है। डीएफओ संदीप कुमार का कहना है कि इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी से रिपोर्ट ली जाएगी, इसके बाद ही कुछ कहना ठीक होगा।

WhatsApp Group Join Now