हल्द्वानी - पुलिस के जवान की पत्नी का मैजिक में चोरों ने बैग काटकर उड़ाए थे जेवरात, रामपुर के तीन चोर पुलिस ने किये गिरफ्तार 

 | 

हल्द्वानी -  शहर में टप्पेबाजी और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बीते दिनों उत्तराखंड पुलिस के जवान संजय सिंह की पत्नी नीमा राणा विवाह कार्यक्रम में शामिल होने रुद्रपुर से हल्द्वानी के लिए मैजिक वाहन में आ रही थीं. इसी दौरान अज्ञात चोरों ने उनके बैग में रखे जेवरात व अन्य नगद धनराशि को बैग से चोरी कर लिया. पुलिस ने इस मामले में 18 दिन बाद मुकदमा दर्ज किया था.


सत्याइन एनक्लेव फूलसूगी गंगापूर रोड़ रूद्रपुर निवासी संजय राणा रुद्रपुर पुलिस लाइन में सिपाही हैं. उनकी पत्नी नीमा राणा ने हल्द्वानी कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 24 अप्रैल को वह अल्मोड़ा में आयोजित भतीजी के विवाह समारोह में शामिल होने जा रही थीं. उससे पहले वह हल्द्वानी गौलापार निवासी अपनी बहन के घर जा रही थीं. रूद्रपुर से हल्द्वानी आने के बाद वह देवलचौड़ चौराहे पर टाटा मैजिक से उतरी थीं. जब घर पहुंची तो बैग को कटा देखा. उनके बैग से सोने की नथ, हाथ के पोची,  कान के झुमके, मांगटीका, सोने की माला, दो जोड़ी चांदी की पायल व सात हजार की नगदी गायब थी. मामले में उसी दिन तहरीर भी दी गई थी.


मामला पुलिस के सिपाही के परिजनों के साथ घटित होने पर कप्तान प्रहलाद नारायण मीणा ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एसपी सिटी प्रकाश चन्द्र, सीओ हल्द्वानी नितिन लोहनी को मामले के खुलासे हेतु कार्यवाही हेतु निर्देशित किया.
पूछताछ तथा पुलिस टीम द्वारा मैनुअली पतारसी सुरागरसी करते हुए दिनांक 18 मई को घटना में लिप्त 03 अभियुक्तों, सद्दाम S/O खुर्शीद निवासी हमीदाबाद थाना- बिलासपुर जिला- रामपुर उ0प्र0, एहसान अली S/O शेर मोहम्मद निवासी हमीदाबाद थाना- बिलासपुर जिला रामपुर उ0प्र0, नवाब अली पुत्र भूरे निवासी- हमीदाबाद थाना – बिलासपुर जिला रामपुर उ0प्र0 को चोरी किये गये सम्पूर्ण माल सहित काशीपुर रोड रूद्रपुर से गिरफ्तार किया गया है.


पूछताछ में बताया कि उनका एक गैंग है जो भिन्न-भिन्न स्थानों पर जाकर टैम्पू, मैजिक व बस स्टैण्ड के आस-पास रैकी करते हैं इस दौरान अपने साथ सामान ले जाने वाले लोगों को चिन्हित कर जिस वाहन में वो बैठते हैं उसमें गैंग के सदस्य भी बैठ जाते हैं और मौका देखकर यात्री का बैग/ अटैची आदि ब्लैड आदि से काटकर खोलकर उसके अन्दर से कीमती सामान चोरी कर लेते हैं. अभियुक्त गण इससे पूर्व भी जनपद रामपुर बरेली व रूद्रपुर से टप्पेबाजी के मुकदमों में गिरफ्तार किये जा चुके हैं जिनका आपराधिक इतिहास ज्ञात किया जा रहा है. उपरोक्त संबंध में कोतवाली हल्द्वानी पर एफआईआर न0- 208/24 धारा 379/411 भादवि पंजीकृत किया गया है.


बरामदगी -
1- एक सोने की नथ,
2- चाँदी की 02 जोडी पायल
3- एक जोड़ी सोने के कान के झूमके
4- एक सोने का मांग टीका
5- एक जोड़ी सोने की पौंची
6-एक सोने की लौकेट
7- 1000/- रूपये नगद

 

WhatsApp Group Join Now