हल्द्वानी - पाल कॉलेज में रही शिक्षक दिसव की धूम, छात्रों ने जाना गुरु शब्द का बोध 

 | 

हल्द्वानी - शिक्षकों के सम्मान में हर साल 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी उपलक्ष में पाल कॉलेज ऑफ टैक्नोलौजी एण्ड मैनेजमैट (Pal College of Technology & Management) में शिक्षा विभाग के छात्र - छात्राओं द्वारा शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें संस्थान के सभी शिक्षक मौजूद रहे। कार्यक्रम के प्रारम्भ होने से पूर्व सुन्दर काण्ड का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के सभी शिक्षक, कर्मचारियों व छात्र - छात्राओं ने हिस्सा लिया।


कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के चेयरमैन नारायण पाल, सचिव कामिनी पाल, निदेशक प्रो. के. के पाण्डेय  द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया गया। जिसमें बीएड के छात्र छात्राओं द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये। संस्थान के चेयरमैन नारायण पाल ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक के बिना हम शिक्षा प्राप्त नही कर सकते हैं, हम अपने जीवन में कितने ही बढे़ और कामयाब इंसान क्यों न बन जाय लेकिन हमें शिक्षक को कभी नही भुलना चाहिए। शिक्षक एक पेड़ की तरह होता है जो अपने सभी विद्यार्थियों पर ज्ञान की छांव हमेशा बनाये रखता है। संस्थान के निदेशक प्रो. के.के. पाण्डेय ने शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए एवं शिक्षक शब्द का अर्थ समझाते हुए कहा कि शिक्षक ही छात्रों को सही दिशा प्रदान करता है।  


कार्यक्रम का समापन करते हुए विभागाध्यक्ष डा. किरन सती ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता है वह अपनी कक्षाओं में देश का भविष्य तैयार कर रहा है एक विकसित राष्ट्र की नीव तैयार कर रहा है। इस कार्यक्रम मे कालेज के सभी विभागाध्यक्ष एवं शिक्षक/शिक्षिकाएं उपस्थित थे। मंच का संचालन बीएड की छात्राएं स्वाति रस्तोगी एवं दीपिका सम्भल ने किया।

WhatsApp Group Join Now