हल्द्वानी - कुमाऊं में थम गए हजारों ट्रकों के पहिए, ट्रांसपोटरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, कारोबार पर पड़ेगा व्यापक असर 

 | 

हल्द्वानी - कुमांऊ में ट्रक के पहिए मंगलवार से थम गए हैं। बता दें की देवभूमि ट्रक ऑनर्स वेलफेयर महासंघ ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर रानीबाग में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। ओवरलोडिंग पर कार्यवाही समेत कई मांगों को लेकर कुमाऊं में ट्रकों का चक्का जाम शुरू हो गया है। देवभूमि ट्रक ऑनर्स वेलफेयर महासंघ से जुड़े ट्रांसपोटरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। 


ट्रक यूनियन की हड़ताल से सप्लाई ठप - 
महासंघ के अध्यक्ष राकेश जोशी ने बताया कि हल्द्वानी से रोजाना सैकड़ों ट्रक अल्मोड़ा, रानीखेत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ आदि क्षेत्रों में सब्जी, राशन, ईट, सीमेंट आदि सामान लेकर पहाड़ और अन्य क्षेत्रों में जाते हैं। जिनकी सप्लाई बंद हो जाएगी। केवल दूध, गैस, पेट्रोल, डीजल की सप्लाई जारी रहेगी।


हड़ताल पर रहेंगे दो हजार ट्रक स्वामी - 
बता दें करीब दो हजार से ज्यादा ट्रक स्वामी हड़ताल पर हैं। ट्रांसपोर्टरों का कहना है, इन लोगों का कहना है की आरटीओ को ही चालान करने का अधिकार दिया जाए न की पुलिस को पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही से इन्हें कई जगहों पर रोका जाता है और वसूली की जाती है, ट्रक चालकों का कहना है कि शासन प्रशासन से कई बार वार्ता के बाद भी उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक वह हड़ताल जारी रखेंगे। ट्रकों की हड़ताल से पहाड़ों पर खाद्यान्न सहित कई चीज़ों का संकट गहरा सकता है।