हल्द्वानी - जानिए कौन हैं नए नगर आयुक्त IAS विशाल मिश्रा, चार्ज संभालते ही एक्शन में, बोले ऐसे लोगों को कतई नहीं बख्शूंगा
 

 | 

IAS Vishal Mishra -  हल्द्वानी - काठगोदाम नगर निगम (Haldwani Kathgodam Municipal Corporation) को नया नगर आयुक्त मिल गया है. साल 2018 बैच के आईएएस अधिकारी विशाल मिश्रा (IAS Officer Vishal Mishra New Municipal Commissioner Haldwani) ने आज गुरुवार को हल्द्वानी नगर निगम की कमान संभाल ली है. यह पहली बार है जब हल्द्वानी नगर निगम को कोई IAS अधिकारी नगर आयुक्त मिला हो । इससे पहले PCS अधिकारी ही इस पद को संभालते रहे हैं। विशाल मिश्रा उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. इससे पहले आईएएस मिश्रा उधम सिंह नगर जिले में मुख्य विकास अधिकारी (CDO) के पद पर तैनात थे. अब उनकी जगह हल्द्वानी के निवर्तमान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय लेंगे। आईएएस मिश्रा ने साल 2020 में कोरोना के चरम काल में उपजिलाधिकारी रुद्रपुर का कार्यभार संभाला था। उन्होंने इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए अनेकों काम किए। 


 IAS मिश्रा IIT कानपुर से हैं एम.टेक - 
आईएएस विशाल मिश्रा उत्तराखंड से हैं. वह योग्यता से एक सिविल इंजीनियर हैं. विशाल मिश्रा ने आईआईटी कानपुर से एम.टेक की डिग्री हासिल की है. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी UPSC की तैयारी शुरू कर दी. यूपीएससी सीएसई - 2018 में उन्होंने 49वीं रैंक के साथ परीक्षा पास की, जिसके बाद वह आईएएस अधिकारी बन गये.


सरकारी भूमि पर अतिक्रमण नहीं बख्शूंगा- 
आईएएस विशाल मिश्रा ने न्यूज़ टुडे नेटवर्क से खास बातचीत में बताया की अतिक्रमण पर उनका भी स्टैंड साफ़ है की वह किसी भी हाल में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं करेंगें। आईएएस मिश्रा ने बताया इससे पहले उधम सिंह नगर में भी उन्होंने अतिक्रमण हटाओ अभियान पर कई ड्राइव चलाई हैं। उन्होंने कहा जो काम शहर और जनहित में होंगें और उन्हें हमेशा प्राथमिकता दी जाएगी। आपको बता दें की इन दिनों देश भर में अतिक्रमण को लेकर हल्द्वानी सुर्खियों में है। 


टैक्स कलेक्शन पर रहेगा फोकस - 
नगर निगम हल्द्वानी की कमान संभालते ही नवनियुक्त नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने टैक्स चोरी करने वालों को सख्त सन्देश दिया है उनका कहना है की टैक्स चोरी किसी भी हालत में सहन नहीं होगी। उन्होंने कहा नगर निगम की आय बढाने की दिशा में काम करूंगा इसके साथ ही शहर की साफ़ - सफाई पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। 


अल्मोड़ा - उधम सिंह नगर जिलों में किया है काम - 
IAS विशाल मिश्रा की ट्रेनिंग अल्मोडा और उधम सिंह नगर जिलों में हुई है। अल्मोडा में अपने कार्यकाल के दौरान, वह कोसी नदी परियोजना-उत्तराखंड हिमालय में एक सफल नदी पुनर्जीवन परियोजना- से निकटता से जुड़े थे। इसके साथ ही उधम सिंह नगर जिले में में तालाबों के पुनर्जीवन यानि वाटर कंजर्वेशन के लिए बड़े पैमाने पर काम किया था।


Tags - हल्द्वानी नगर निगम आयुक्त IAS विशाल मिश्रा, आईएएस विशाल मिश्रा, हल्द्वानी उत्तराखंड आईएएस विशाल मिश्रा, हल्द्वानी नगर निगम, Who is New Municipal Commissioner Haldwani IAS Officer Vishal Mishra, New Municipal Commissioner Haldwani 2024, हल्द्वानी के नए नगर आयुक्त कौन हैं, हल्द्वानी नगर निगम न्यूज़, हल्द्वानी नया नगर आयुक्त, Haldwani Nagar Nigam, Haldwani Municipal Commissioner 2024, Uttarakhand IAS VIshal Mishra