हल्द्वानी - यहां 2010 से संचालित हो रहा था अवैध मदरसा, चौंकाने वाली बात आई  सामने, प्रशासन ने कर दिया सील 
 

 | 

हल्द्वानी - अवैध मदरसा चलाए जाने को लेकर प्रशासन को शिकायत मिली थी, मामला है नैनीताल जिले के ज्योलीकोट वीरभट्टी के पास का जहां 2010 से अवैध मदरसा चलाया जा रहा था। जिसकी शिकायत जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह को मिली थी, जिसके बाद वंदना सिंह ने हल्द्वानी सिटी मजिस्ट्रेट और तहसीलदार नैनीताल संजय कुमार को मौके पर जाकर चेकिंग करने के निर्देश दिए। 



जब प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर अभियान चलाया तो यहां कुल 24 बच्चे मदरसे में रह रहे थे, इस मदरसे में पढ़ रहे सभी बच्चे बीमार पाए गए। मौके पर चेकिंग करने पहुंची हल्द्वानी सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह का कहना है कि उनके द्वारा मदरसे पर चेकिंग अभियान चलाया गया और चौंकाने वाली बात जब कमरों पर जाकर सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया तो यहां बच्चे बीमार पड़े हुए हैं, टीबी वाले बच्चे के साथ ही अन्य बच्चों को भी रखा जा रहा था.
मदरसे में न पीने का पानी स्वच्छ है और न ही यहां पर रहने की सही व्यवस्था है, जिन कमरों में तालीम वाले बच्चे रहते हैं वहां भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इन सभी बच्चों को उनके माता-पिता को बुलाकर उन्हें घर भेजा जा रहा है। और मदरसा सील कर दिया गया है। 

WhatsApp Group Join Now