Mahila Home Guard Bharti - उत्तराखंड की महिलाओं के लिए खुशखबरी, होमगार्ड भर्ती का शासनादेश जारी

 | 

Uttarakhand Mahila Home Guard Bharti 2023 - प्रदेश में अब महिला होमगार्ड भर्ती जल्द ही शुरू होने वाली है। महिला होमगार्ड के 330 पदों पर भर्ती होगी, सरकार की ओर से भर्ती को लेकर शासनादेश जारी कर दिया है। संभवत: अगस्त महीने के पहले सप्ताह से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए जल्द ही आप आवेदन कर सकते हैं। प्रदेश की महिलाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। उत्तराखंड में इस समय लगभग 6500 होमगार्ड विभिन्न सरकारी कार्यालयों के साथ ही पुलिस के कार्यों में सहयोग दे रहे हैं। इनमें पुरुष व महिला होमगार्ड दोनों ही शामिल हैं। अब महिला होमगार्ड के खाली पदों को भरने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिसंबर में हुई रैतिक परेड में महिला होमगार्ड की भर्ती की घोषणा की थी। इस क्रम में शासन ने आदेश जारी कर ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, उत्तरकाशी और टिहरी जिले में एक-एक महिला प्लाटून महिला होमगार्ड के पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया है।

 

Uttarakhand Women Home Guard Recruitment 2023, Uttarakhand Mahila Home Guard Bharti 2023, Uttarakhand Women Home Guard Bharti, Uttarakhand Women Home Guard Recruitment Qualification, Uttarakhand Women Home Guard bharti mandate issued

WhatsApp Group Join Now