Global Investors Summit Live - देहरादून FRI पहुंचे पीएम मोदी, रोड शो किया, निवेशक सम्मेलन का करेंगे शुभारंभ 
 

 | 

Global Investors Summit Live - उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में प्रतिभाग करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवभूमि उत्तराखंड आगमन पर आईएमए में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से. नि) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद हैं। 

उत्तराखंड में दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन में देश-दुनिया के 5000 से अधिक निवेशक और प्रतिनिधि शामिल होंगे। राज्य में विभिन्न सेक्टर में निवेश के लिए अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये के एमओयू हो चुके हैं। वहीं तीन विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। 


पीएम मोदी ने समिट में पहुंचकर बढ़ाई शोभा - 
सीएम धामी अपना संबोधन देने मंच पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि पीए्म मोदी ने समिट में पहुंचकर इसकी शोभा बढ़ाई है। कहा कि 44 हजार करोड़ का निवेश धरातल पर उतारा गया है। लाखों रोजगार भी मिलेंगे। इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था उच्च कोटि की है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एफआरआई पहुंच चुके हैं। इस दौरान उन्होंने पहले यहां रोड शो किया। परिसर में पहुंचते ही सीएम धामी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी यहां शिखर सम्मेलन से जुड़ी प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे हैं। उनके साथ इस वक्त सीएम धामी और मुख्य सचिव संधू मौजूद हैं। थोड़ी ही देर में वह निवेशक सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे।