Global Investors Summit Live - सुनिए उत्तराखंड में निवेश को लेकर क्या बोल रहे हैं PM मोदी, अडानी ने खोला पिटारा 
 

 | 

Global Investors Summit Live - उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में प्रतिभाग करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवभूमि उत्तराखंड आगमन पर आईएमए में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से. नि) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद हैं। 


प्रणव अडानी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए खोला पिटारा - 
अडानी एंटरप्राइज के निदेशक प्रणव अडानी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए अपना पिटारा खोला। उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड में नेचुरल गैस उपलब्ध करा रहे हैं। 

यहां करेंगे निवेश
200 स्टेट की बसें सीएनजी से चलाएंगे। 
1700 करोड़ अम्बुजा सीमेंट के विस्तार में खर्च करेंगे।
300 करोड़ रुड़की प्लांट
ऋषिकेश देहरादून के बीच 1400 करोड़ ग्राइंडिंग यूनिट पर खर्च करेंगे


निवेशक सम्मेलन में पहुंचे अडानी एंटरप्राइज के निदेशक प्रणव अडानी ने आमंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। कहा कि देहरादून आना हमेशा सौभाग्य की बात होती है, जो मेरे ह्रदय में विशेष स्थान रखता है कहा कि उत्तराखंड की भूमि लैंड ऑफ गॉड है। राज्य में निवेश को लेकर पिछले पांच साल से यहां अप्रत्याशित बदलाव हुए हैं।


उत्तराखंड में दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन में देश-दुनिया के 5000 से अधिक निवेशक और प्रतिनिधि शामिल होंगे। राज्य में विभिन्न सेक्टर में निवेश के लिए अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये के एमओयू हो चुके हैं। वहीं तीन विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।