देहरादून- केदारनाथ में उतरा चिनूक हेलीकॉप्टर , ऐसे उठा ले गया एमआई-17 हेलीकाप्टर का मलबा

देहरादून- आज केदारनाथ में मालवाहक चिनूक हेलीकॉप्टर ने लैंड किया। इस दौरान पूर्व में दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-17 हेलीकाप्टर के मलबे को जेसीबी के जरिये चिनूक हेलीकॉप्टर में रखा गया। करीब दो घण्टे बाद चिनूक हेलीकाप्टर मलबे को लेकर गंतव्य की ओर लेकर चला गया। वायुसेना के मालवाहक हैलीकॉप्टर चिनूक ने आज सुबह केदारनाथ में बने
 | 
देहरादून- केदारनाथ में उतरा चिनूक हेलीकॉप्टर , ऐसे उठा ले गया एमआई-17 हेलीकाप्टर का मलबा

देहरादून- आज केदारनाथ में मालवाहक चिनूक हेलीकॉप्टर ने लैंड किया। इस दौरान पूर्व में दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-17 हेलीकाप्टर के मलबे को जेसीबी के जरिये चिनूक हेलीकॉप्टर में रखा गया। करीब दो घण्टे बाद चिनूक हेलीकाप्टर मलबे को लेकर गंतव्य की ओर लेकर चला गया। वायुसेना के मालवाहक हैलीकॉप्टर चिनूक ने आज सुबह केदारनाथ में बने हैलीपैड पर लैंडिंग की।

हल्द्वानी-ऐसे महिलाओं की मदद करेंगी महिला चीता पुलिस, करना होगा सिर्फ एक कॉल

बता दें कि चिनूक यहां से 2018 में दुर्घटनाग्रस्त हुए वायु सेना के एमआई-17 हैलीकॉप्टर के मलबे को दिल्ली ले गया। करीब ढाई साल पहले वर्ष 2018 में गुप्तकाशी से सामान लेकर केदारनाथ जा रहा वायुसेना का हैलीकॉप्टर एमआई-17 केदारनाथ में क्रेश हो गया था। हैलीकॉप्टर में छह लोग सवार थे। सभी सुरक्षित बच गए थे। भारतीय सेना के चिनूक हैलीकॉप्टर से केदारनाथ पुनर्निर्माण के लिए भारी मशीनों केदारनाथ धाम में पहुंचाया जाना है। इसी के लिए चिनूक हैलीकॉप्टर शनिवार को केदारनाथ हैलीपैड के निरीक्षण के लिए आया। वापसी में एमआई-17 हैलीकॉप्टर के मलबे को दिल्ली ले गया।