देहरादून-इन राज्यों में दौड़ेंगी उत्तराखंड की बसें, राज्य सरकार ने शुरू की तैयारी

देहरादून-प्रदेश सरकार ने लाखों लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है। जल्द राज्य सरकार अनलॉक-4 के दूसरे चरण के तहत अंतरराज्यीय परिवहन शुरू करने की तैयारी कर ली है। इस मंजूरी के बाद रोडवेज बसें उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान भी चल सकेंगी और वहां की बसें भी यहां आ सकेंगी। हालांकि,
 | 
देहरादून-इन राज्यों में दौड़ेंगी उत्तराखंड की बसें, राज्य सरकार ने शुरू की तैयारी

देहरादून-प्रदेश सरकार ने लाखों लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है। जल्द राज्य सरकार अनलॉक-4 के दूसरे चरण के तहत अंतरराज्यीय परिवहन शुरू करने की तैयारी कर ली है। इस मंजूरी के बाद रोडवेज बसें उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान भी चल सकेंगी और वहां की बसें भी यहां आ सकेंगी। हालांकि, अंतरराज्यीय परिवहन अभी सीमित संख्या के साथ शुरू किया जा सकता है। इसके लिए बसों की संख्या तय की जा रही है। माना जा रहा कि इसी सप्ताह इसके आदेश जारी हो सकते हैं।

चम्पावत-भाजपा के इस पूर्व विधायक का निधन, 1971 में जुड़े थे जनसंघ से…

केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 के तहत सभी राज्यों को सीमाओं पर लगाई गई पाबंदी को हटाने के आदेश दिए थे। पड़ोसी राज्यों की ओर से अपनी सीमाएं निर्बाध खोल दी गईं, लेकिन राज्य सरकार ने यहां आवागमन के लिए पंजीकरण कराने की अनिवार्यता व सीमा पर कोविड-टेस्ट कराने की शर्त रखी थी। इस संबंध में विवाद के बाद कोविड-टेस्ट की शर्त सरकार ने हटा दी। मगर पंजीकरण की शर्त अभी बरकरार है। ऐसे में सरकार ने अब मार्च से बंद पड़े अंतरराज्यीय परिवहन को दोबारा शुरू करने की तैयारी भी कर ली है। यूपी लंबे समय से यह मांग उत्तराखंड सरकार से कर रहा है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश ने पहले चरण में अपनी 100 बसें चलाने का प्रस्ताव रूटवार भी भेजा हुआ है। इसके बाद राजस्थान, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश रोडवेज की ओर से भी बसें संचालित करने की मंजूरी मांगी गई है।

परिवहन सचिव शैलेश बगोली के अनुसार अंतरराज्यीय परिवहन खोलने की तैयारी चल रही है। इसके लिए शर्तें तैयार की जा रही हैं। एक-दो दिन में सरकार इस मामले में निर्णय ले सकती है। रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि अगर सरकार मंजूरी देती है तो रोडवेज 350 बसें प्रतिदिन दूसरे राज्यों के लिए संचालित कर सकता है।