हल्द्वानी - एक्शन में DSO विपिन कुमार, सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में औचक छापेमारी, इन दुकानों को नोटिस मचा हड़कंप 

 | 

हल्द्वानी - शहर में लगातार सरकारी सस्ते - गल्ले की दुकानों को निर्धारित समय पर नहीं खोलने और हमेशा बंद होने की शिकायत मिलने पर रविवार 3 मार्च को शासनादेश अनुसार उपायुक्त खाद्य / जिला पूर्ति अधिकारी नैनीताल विपिन कुमार के नेतृत्व में टीम ने हल्द्वानी शहर के कई सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान DSO को कई दुकानों में ताले लटके मिले। शाम चार बजे से 6:30 बजे के बीच दुकानें बंद मिलने पर उपायुक्त ने नाराजगी जताई। इन दौरान बंद मिली दुकानों पर टीम ने नोटिस चस्पा कर दिया। 

 

जिला पूर्ति अधिकारी नैनीताल विपिन कुमार ने बताया की निरीक्षण के समय, टीकम सिंह चुफाल सस्ता गल्ला विक्रेता मानपुर पश्चिम हल्द्वानी, पार्वती नेगी देवलचौड़ हल्द्वानी, कुंदन शर्मा डहरिया हल्द्वानी, शैलेंद्र तिवारी तीनपानी हल्द्वानी, खीमानंद भगत गौजाजाली हल्द्वानी यह पांच सस्ते गल्ले की दुकानें बंद पाई गई। साथ ही दुकान बंद मिलने पर इन सभी सस्ता गल्ला विक्रेता की दुकानों में मौके पर ही नोटिस चस्पा कर आज सोमवार तक जवाब देने का समय दिया है। उन्होंने कहा यदि सस्ता गल्ला विक्रेताओं के द्वारा अपना लिखित स्पष्टीकरण उपलब्ध नहीं कराया जाता है, या स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया की निरीक्षण अभियान निरंतर जारी रहेगा। सभी सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं के द्वारा प्रतिमाह खाद्यान्न का उठान समय अंतर्गत नहीं किए जाने पर तथा उनकी दुकानों से सम्बद्ध राशन कार्ड धारकों /उपभोक्ताओं को नियत समय पर खाद्यान्न का वितरण नहीं किए जाने पर संबंधित विक्रेता के विरुद्ध नियम अनुसार विभागीय कार्रवाई की जाएगी, निरीक्षण करने वाली टीम में पूर्ति निरीक्षक राहुल डांगी, पूर्ति निरीक्षक अरुण खुल्बे एवं पूर्ति निरीक्षक मोहित कठायत मौजूद रहे।