देहरादून - SGRR मेडिकल कॉलेज के छात्र ने कॉलेज में शोषण के कारण कर लिया सुसाइट, गुस्साए छात्रों ने लगाए आरोप, हंगामा

 | 

देहरादून - उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक मेडिकल छात्र के सुसाइड का मामला सामने आने के बाद यह मुद्दा अब गरमाता जा रहा है. कॉलेज के छात्र-छात्राओं और मृतक छात्र के परिजनों ने कॉलेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा डाले हैं.


जानकारी के मुताबिक राजधानी देहरादून के पटेल नगर स्थित निजी मेडिकल कॉलेज श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज में पीलिया विभाग के छात्र देवेश गर्ग (27) ने शुक्रवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली है. देवेश स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष बाल रोग का छात्र था. मृतक छात्र मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला था. बताया जा रहा है छात्र ने इंजेक्शन लगाकर खुदकुशी की है. गंभीर हालत में देवेश को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के दौरान छात्र ने दम तोड़ दिया. अस्पताल की ओर से रात करीब साढ़े 11 बजे छात्र की मृत्यु की सूचना परिजनों को दी गई, छात्र ने आत्महत्या क्यों की, अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

 


शनिवार को कॉलेज में हुआ जमकर हंगामा - 


एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल ऑफिस में आज शनिवार को छात्र छात्राएं जमा हुए. गुस्साए छात्रों का आरोप है की विभाग और प्रबंधन द्वारा फीस को लेकर उनका लगातार शोषण किया जा रहा है. हंगामा करने वाले ये पीजी छात्र है. इस दौरान कॉलेज में जमकर हंगामा हुआ. मृतक छात्र के परिजन भी कॉलेज पहुंचे. इस दौरान काफी संख्या में स्टूडेंट जमा हुए थे. कॉलेज के प्राचार्य नहीं मिले तो गुस्साए पीजी डॉक्टर कार्य बहिष्कार पर इमरजेंसी के बाहर ही धरना देने बैठ गए. 
पुलिस छात्र की डेड बॉडी पोस्टमार्टम हाउस कोरोनेशन अस्पताल लेकर पहुंच पहुंची, अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने से छात्र की मौत के कारणों का पता चल सकेगा. 


2006 में कॉलेज को मिली थी MBBS की मान्यता - 


श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज उत्तराखंड के देहरादून जिले के पटेलनगर में स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल अप्रैल 2002 में शुरू किया गया था और कॉलेज को 2006 में एमबीबीएस प्रवेश की अनुमति मिली और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम 2011 में शुरू हुआ था.

WhatsApp Group Join Now