देहरादून - पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा जौलीग्रांट एयरपोर्ट, जानिए क्या है सरकार की तैयारी
 

 | 

देहरादून  - जौलीग्रांट एयरपोर्ट (Jolly Grant Airport - Dehradun New Name) का नाम अब भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा. हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में एयरपोर्ट का नाम बदलने को लेकर सहमति बनी. शनिवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई अड्डा सलाहकार समिति और एयरपोर्ट से जुड़े विभिन्न विभागों की बैठक हुई. बैठक में सलाहकार समिति के सदस्य राजीव तलवार ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का सुझाव दिया, जिस पर सभी सदस्यों, एयरपोर्ट प्रशासन व संबधित विभागों ने सहमति दे दी। 


हवाई अड्डा सलाहकार समिति अध्यक्ष रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि अटल ने उत्तराखंडियों का सम्मान करते हुए अलग राज्य बनाया था और 2018 में उत्तराखंड सरकार ने भी ऐसा ही चाहा था. जॉलीग्रांट की दिल्ली से नजदीकी की वजह से धामी सरकार इसके विस्तार पर जोर दे रही है. इस सिलसिले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात भी की थी। 


वर्तमान में तीन हवाई रूट पिथौरागढ़- पंतनगर, पिथौरागढ़-हिंडन और पिथौरागढ़-देहरादून के लिये एयरलाइन के चयन की प्रक्रिया रीजनल कनेक्टीवीटी स्कीम के तहत गतिमान हैं.  जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग जून तक तैयार हो जाएगी. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट की दीवार गायत्री मंत्र से  सुशोभित होंगी.  उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले यात्रियों को जल्द ही बढ़िया सुविधा मिलने वाली है. जून 2023 तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी. ये बिल्डिंग गायत्री मंत्रों के साथ आध्यात्मिकता का अहसास कराएगी. उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले मुसाफिरों को जल्द ही बढ़िया सुविधा मिलने वाली है।