Uttarakhand Weather - आपदा कन्ट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी, भारी बारिश ने केदारनाथ यात्रा पर लगाया ब्रेक
 

 | 

Uttarakhand Weather Alert - उत्तराखंड में मानसून की पहली बारिश ने दस्तक दे दी है,  लिहाजा मौसम विभाग ने अगले 5-6 दिनों तक प्रदेश वासियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद से राज्य की धामी सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गई है। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है। सीएम ने पूरी सरकारी मशीनरी को अलर्ट रहने के दिए निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद अधिकारियों से पल-पल की जानकारी ले रहे हैं राज्य में संभावित आपदा की स्थिति से निपटने के लिए सीएम धामी रविवार को अचानक आपदा कन्ट्रोल रूम पहुंचे जहाँ उन्होंने राज्य में भारी बारिश की स्थिति का जायजा लिया, इसके साथ ही उन्होने अधिकारियों को आपात स्थिति से निपटने के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।


सीएम ने राज्य के सभी जिला अधिकारियों को नदी नालों और आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बेहतर प्रबंधन करने के निर्देश दिए है. सीएम ने आपात स्थिति से निपटने के लिए नजर रखने को भी कहा है उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि वह लगातार मानसून की वास्तविक स्थिति पर नजर बनाए रखें तथा प्रभावित क्षेत्र में तुरंत कार्यवाही करें, 


मौसम निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून उत्तराखंड में दस्तक दे चुका है। यह निर्धारित समय पर उत्तराखंड पहुंचा है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मानसून की दस्तक के साथ ही उत्तराखंड में अगले कुछ दिन भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

WhatsApp Group Join Now