हल्द्वानी - सड़क में भीख मांगने को मजबूर था कैंसर पीड़ित, इलाज के पैसे न होने पर मौत से लड़ रहा है जंग 

 | 

हल्द्वानी - फुटपाथ पर इलाज के लिए भटक रहे युवक को आज सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है, दरअसल एक प्रतिष्ठित अखबार में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया है। डीएम नैनीताल वंदना सिंह के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने पीलीभीत का रहने वाला रोहित श्रीवास्तव जो काफी दिनों से महिला अस्पताल के सामने फुटपाथ पर बैठा हुआ था, रोहित बताता है चार साल पहले उसकी माँ छोड़ गई फिर उसे हादसे ने अस्पताल पंहुचा दिया, जब ठीक हुआ तो कैंसर ने जकड़ लिया। अस्पताल पहुंचा तो बेड नसीब नहीं हुआ। उसने फुटपाथ पर बैठकर भिक्षा मांगनी शुरू कर दी। 

 


मूल रूप से पीलीभीत के पूरनपुर और हाल निवासी सती कॉलोनी निवासी 38 साल का रोहित श्रीवास्तव हल्द्वानी में भाड़े का टेंपो चला कर अपना जीवन यापन करता था, वह अपनी मां के साथ 20 साल से हल्द्वानी में रहता था,मार्च 2020 में उसका टेम्पों दुर्घटना का शिकार हो गया और वह दुर्घटना में घायल हो गया था, अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ तो नियति ने पीछा नहीं छोड़ा अब वह कैंसर की बीमारी से ग्रसित है।

 

 

पिछले साल 12 दिसम्बर को रोहित का ऑपरेशन होना है, लेकिन पैसा नहीं होने के कारण उसका इलाज नही हो पा रहा था, मायूस होकर वह फुटपाथ पर बैठा हुआ था, मामले का संज्ञान डीएम वंदना सिंह ने लिया और तत्काल सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह को निर्देश दिया, जिसके बाद रोहित को सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा रोहित को भर्ती करवा दिया गया है, फिलहाल उसको बेहतर इलाज दिए जाने के निर्देश दिए है, और उसके ठीक होने के बाद रोहित को रोजगार से जोड़ने का भी प्रयास किया जाएगा।


 

WhatsApp Group Join Now