भीमताल - खराब सड़क ने निगल लीं नौ जिंदगियां, तब जागा प्रशासन, मरम्मत के लिए जारी हुआ इतना बजट 

 | 

Okhalkanda Road Accident - शुक्रवार की सुबह नैनीताल जिले के ओखलकांडा क्षेत्र में छीड़ाखान- अमजड़ सड़क हादसे के बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ पड़ी, सीएम पुष्कर धामी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की धनराशि देने की घोषणा की है, जिसे जल्द जिला प्रशासन के माध्यम से परिजनों तक सौप दी जाएगी। सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल नौ वर्षीय बच्चे का हाल जानने और बेहतर उपचार के निर्देश के लिए डीएम वंदना सिंह देर रात्रि हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंची। जहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया की सड़क हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही सड़क के लिए बजट अवमुक्त करने की बात कही। 


विगत कई महीनों से  ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की गयी थी कि कई वर्षों से अनुरोध करने के बावजूद भी इस मार्ग की मरम्मत / सुधारीकरण नहीं किया गया है। ग्रामीणों की शिकायत का गम्भीरता से संज्ञान लेने के उपरान्त अधिकारियों की टीम से मार्ग का निरीक्षण कराते हुए तकनीकी समिति के माध्यम से परीक्षण कराते हुए विगत सप्ताह राज्य आपदा मोचन निधि (एसडीआरएफ) के अन्तर्गत ( मार्ग के सतह समतलीकरण इत्यादि हेतु) लगभग रूपये 32.00 लाख से अधिक की धनराशि एवम् नॉन- एस. डी. आर.एफ. के अन्तर्गत (सुरक्षा दीवार निर्माण इत्यादि की मरम्मत हेतु) लगभग रूपये 14.00 लाख से अधिक की धनराशि सड़क सुरक्षा की दृष्टि से अवमुक्त की गयी है। 


जल्दी हो सड़क की मरम्मत- 
ग्रामीणों का कहना है की जल्दी से जल्दी सड़क का सुधारीकरण कार्य हो, एक साल के अंदर 15 से अधिक लोगों ने अपनी जिंदगियां ख़राब सड़क के कारण गवां दी हैं, अब वह तंत्र की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Now