Bageshwar By Election Result - शिव की नगरी में भाजपा के पार्वती की जय, कांग्रेस हुई पराजय

 | 

LIVE Bageshwar By Election Result - बागेश्वर उप चुनाव (Bageshwar By Election) में भाजपा की धमक कायम रही। उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास (Parwati Dass Bjp Winner) ने जीत हासिल कर ली है हालाँकि यह जीत का अंतर साल 2022 में हुए विधानसभा चुनावों की तरह नहीं रहा , त्रिकोणीय मुकाबला नहीं होने से कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने भी अच्छी टक्कर दी, हालांकि शुरुआती रुझान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने कड़ा मुकाबला चल रहा था। पहले दो राउंड कांग्रेस के बसंत कुमार ने लीड बनाए रखी थी। 

उत्तराखंड की अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा सीट बागेश्वर के लिए मतगणना पूरी हो चुकी है। कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन राम दास की पत्नी भाजपा प्रत्याशी पार्वती ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2405 मतों के अंतर से हरा दिया है। तीसरे नंबर पर मतदाताओं ने नोटा को रखा। उत्तराखंड क्रांति दल, समाजवादी पार्टी, और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के उम्मीदवार हजार के अंक तक भी नही पहुंच सके।
 
चौथे राउंड की मतगणना के बाद तेजी से वोट पार्वती दास के पक्ष निकले। और 11वें चरण तक पहुंचे ही भाजपा प्रत्याशियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास, कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार, यूकेडी के अर्जुन कुमार देव, सपा के भगवती प्रसाद और उपपा के भगवत कोहली की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। 

बता दें. स्व. पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। जिसके बाद भाजपा ने चंदन रामदास की पत्नी को ही चुनाव में उतारा। चंदन रामदास की पत्नी के साथ ही उनके बेटे के भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन पार्टी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास पर ही दांव खेला। 

सीएम धामी बोले- ये जीत चंदन राम दास को श्रद्धांजलि
बागेश्वर उपचुनाव नतीजों पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, "मैं बागेश्वर के मतदाताओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूं... मैं पार्वती दास को बधाई देना चाहता हूं और यह जीत चंदन राम दास को श्रद्धांजलि है। हम उनके अधूरे काम को पूरा करेंगे। मैं एक बार फिर बागेश्वर की जनता को बधाई देता हूं कि उन्होंने देश और उत्तराखंड में पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन किया।
 

WhatsApp Group Join Now