भीमताल - ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी पहुंचे बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन, दस लाख का चेक देकर किया सम्मानित

 | 

भीमताल - ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के भीमताल (Graphic Era Hill University Bhimtal Campus) कैंपस में रविवार को भारतीय बैडमिंटन टीम के खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen, Indian Badminton Player) पहुंचे, लक्ष्य सेन ने ग्राफिक एरा में खेल प्रतियोगिता खेल प्रतियोगिता 'उमंग 2023' का उद्घाटन किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को विभिन्न खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। लक्ष्य ने कहा सफलता लगन और निष्ठा में छिपी होती है‌। पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थियों को अपनी रुचि के हिसाब से किसी न किसी खेल में भाग लेना चाहिए। 


ग्राफिक एरा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय बैडमिंटन को पहचान दिलाने वाले लक्ष्य सेन को 10 लाख की धनराशि सम्मान स्वरूप भेंट की। ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष से डॉ कमल घनशाला ने अपने संदेश में कहा कि ग्राफिक एरा राज्य की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है। लिहाजा हमारा फर्ज बनता है कि राज्य की प्रतिभाओं और कौशल को प्रोत्साहित किया जाए। गौरतलब है कि लक्ष्य सेन को एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर ग्राफिक एरा ने 11 लाख रुपए से नवाजा था।


इसके साथ ही प्रत्येक वर्ष तैयारी के लिए 10 लाख रुपए देने की व्यवस्था भी की है। कार्यक्रम में ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल के निदेशक डा. मनोज चंद्र लोहनी, हल्द्वानी परिसर के निदेशक डा. मनीष बिष्ट, ग्राफिक एरा प्रबंधन समिति की वरिष्ठ सदस्य हिमानी सेमवाल, भीमताल व हल्द्वानी परिसर के विभाग अध्यक्ष, शिक्षक गण एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

WhatsApp Group Join Now