हल्द्वानी - मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के लिए अनन्या बोरा का हुआ चयन, बनना चाहती हैं क्रिकेटर 

 | 

हल्द्वानी - उत्तराखंड के होनहार बच्चे आज हर क्षेत्र में परचम लहरा रहे हैं, चाहे वह खेल का मैदान हो या फिर कोई और फील्ड, हर जगह उत्तराखंड के बच्चों का दबदबा रहता है। हल्द्वानी की रहने वाली अनन्या का उत्तराखंड मुख्यमंत्री उदयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना (Mukhymantri Udayman Khiladi Unnayan Yojana Uttarakhand) के लिए चयन हुआ है। मूल रूप से नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर स्तिथ हाइडिल गेट काठगोदाम की रहने वाली अनन्या बोरा को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रहा है, इसी शौक ने उन्हें अब क्रिकेटर बना दिया, अनन्या का जिले से 12 से 13 वर्ष की उम्र में चयन हुआ है। 

अनन्या ने बताया की वह भविष्य मे क्रिकेटर बनना चाहती हैं, वर्तमान में वह हल्द्वानी क्रिकेट क्लब से कोच महेंद्र सिंह बिष्ट, इंदर सिंह जेठा और दान सिंह भंडारी से क्रिकेट की बारीकियां सीख रही हैं। सेंट थेरेशा स्कूल की छात्रा अनन्या बोरा समेत इसी स्कूल से आठ बच्चों का इस खेल योजना के लिए सलेक्शन हुआ है।

अनन्या बोरा के माता - पिता ने भी उनको खेलों के प्रति प्रेरित किया, अनन्या की माता ममता शाह बोरा राजकीय इंटर कॉलेज हरिपुरा हरसन बाजपुर में विज्ञान विषय की प्रवक्ता हैं, जबकि पिता विक्रम सिंह बोरा राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में कार्यरत हैं। बेटी अनन्या का मुख्यमंत्री उदयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के लिए चयन होने पर परिजनों ने खुशी जताई है।

मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना में सेंट थेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के आठ खिलाडिय़ों को चयन हुआ है। वर्ष 2023-24 के लिए आठ वर्ष से 14 वर्ष तक चयनित उदीयमान खिलाडिय़ों में अनन्या बोरा, श्रद्धा जोशी, अवनी चड्डा, प्रियांशी बिष्ट, आरव राणा, प्रिन्स कालाकोटी, पीयूष डांगी, पृथ्वीराज परिहार शामिल हैं। खिलाडिय़ों के चयन पर सेंट थेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य फादर ग्रेगरी मैस्कारिनास, कोच इंदर सिंह, नरेंद्र पांडे, आशीष ने बधाई दी है।

क्या है मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना - 
खेल क्षेत्र को ओर अधिक मजबूत एवं विकसित करने के लिए खेल प्रतिभा को प्रोत्साहन देने की अत्यधिक आवश्यकता है जिसके लिए अब राज्य सरकार द्वारा एक योजना की शुरुआत उत्तराखंड में की है। मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत खेल प्रतिभा रखने वाले आठ से चौदह वर्ष के छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिमाह 1500 रुपए की खेल छात्रवृत्ति दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now