अल्मोड़ा - वायरल वीडियो मामले में द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने आगे बढ़ाई कार्यवाही 
 

 | 

अल्मोड़ा - उत्तराखंड की द्वाराहाट विधानसभा सीट (Dwarahat Assembly constituency Uttarakhand) से कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट (Congress MLA  Madan Bisht Dwarahat) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल (Viral Video MLA Madan Bisht) हो रहा है. बीते 16 सितम्बर की रात विधायक का पारा चढ़ गया. वह अपने समर्थकों के साथ द्वाराहाट इंजीनिरिंग कॉलेज (Bipin Tripathi Kumaon Institute of Technology Dwarahat) के निदेशक केके एस मेर (Dr. Krishan Kant Singh Mer, Director - B.T.K.I.T. Dwarahat) पर आगबबूला होते हुए उनके आवास पर धमक उठे.


लिहाजा अब इस मामले में द्वाराहाट कॉलेज (Engineering College Dwarahat) के निदेशक केके एस मेर (Dr. Krishan Kant Singh Mer, Director - B.T.K.I.T. Dwarahat) ने विधायक के खिलाफ द्वाराहाट कोतवाली (Dwarahat Kotwali FIR) में गाली गलौज और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था. द्वाराहाट कॉलेज के प्रबंधक से गाली गलौज करने के मामले में द्वाराहाट पुलिस (Dwarahat Police) ने जांच शुरू कर दी है. इससे जुड़े वायरल वीडियो और ऑडियो को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है, जिन्हें जल्द ही फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. इसके बाद विधायक मदन सिंह बिष्ट का वॉयस सैंपल (MLA Madan Bisht Voice Sample) लिया जाएगा.


अचानक विवादों में आए विधायक की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुईं. इसके बाद एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें वह प्रदेश के बड़े नेताओं को भी गाली गलौज करते सुने जा रहे हैं. यह ऑडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बिष्ट के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. भाजपा ने जहां विधायक को घेरना शुरू कर दिया है, वहीं इस मामले में कांग्रेस हाईकमान ने गंभीरता से लेते हुए संज्ञान लिया है.


लिहाजा डीआईजी कुमाऊं रेंज डॉ. योगेंद्र सिंह रावत (DIG Kumaon Dr. Yogendra Singh Rawat) का कहना है कि मुकदमे की विवेचना गंभीरता से करने के निर्देश दिए गए हैं. सभी वीडियो और ऑडियो को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. जल्द ही विधायक का वॉयस सैंपल लेने की प्रक्रिया भी कोर्ट के माध्यम से पूरी की जाएगी. इस मामले में सभी साक्ष्यों का संकलन किया जा रहा है.

WhatsApp Group Join Now