हल्द्वानी - ओखलकांडा की निवासी अचला पनेरू ने ICAR परीक्षा में मारी बाजी, देशभर में 8वां स्थान लाकर बढ़ाया मान 
 

 | 

हल्द्वानी - देशभर में ICAR परीक्षा के नतीजे घोषित हो गए हैं और हल्द्वानी निवासी अचला पनेरू (Achala Paneru Haldwani Okhalkanda ICAR Exam) को भी कामयाबी मिली है। अचला ने पूरे देश में 8वां स्थान हासिल कर शहर का नाम रोशन किया है। उनका चयन चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय हरियाणा (Chaudhary Charan Singh Haryana Agricultural University) में एमएससी फूड एंड न्यूट्रिशन में हुआ है। अचला पनेरू ने साल 2019 में बियरशिवा स्कूल से इंटर तक की पढ़ाई पूरी की।

 

इसके बाद उनका दाखिला पंतनगर विश्वविद्यालय (G. B. Pant University of Agriculture and Technology,Pantnagar) में हुआ और वहां से ग्रेजुएशन 2023 पूरा होने के बाद उन्हें इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च (आईसीएआर) की प्रवेश परीक्षा में सफलता मिली है। अचला बचपन से ही एक मेधावी छात्रा रही हैं। विश्वविद्यालय की ओर से मार्च 2023 में फूड साइंस और न्यूट्रिशन पर इंटर्नशिप करने के लिए फ्रांस जाने का मौका मिला था। अचला का लक्ष्य रिसर्च फूड एंड न्यूट्रिशन के क्षेत्र में काम करना है। 


अचला के पिता का नाम नवीन पनेरू है, जो कि कुमाऊं विश्विद्यालय (Kumaun University Nainital) में अधिवक्ता हैं। वहीं माता डॉ. मंजू पनेरू सहायक एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी (MBPG Collage Haldwani) में सहायक प्राध्यापक है। अचला का परिवार मूल रूप से विकासखंड ओखलकांडा के ड़ालकन्या गांव का निवासी है और वर्तमान में वह अमरावती कॉलोनी हल्द्वानी में रहता है। अचला ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है।