UP BOARD: यूपी बोर्ड पहली बार देने जा रहा है कंपार्टमेंट परीक्षा की सुविधा

यूपी बोर्ड (UP Board) एक विषय में फेल होने वाले विद्यार्थियों (Students) को पास होने का एक और मौका देगा। पहली बार यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा में कंपार्टमेंट (Compartment) की सुविधा देने जा रहा है। बोर्ड ने यह भी फैसला लिया है कि जो विद्यार्थी कंपार्टमेंट परीक्षा में पास होंगे उनकी मार्कशीट (Marksheet) पर
 | 
UP BOARD: यूपी बोर्ड पहली बार देने जा रहा है कंपार्टमेंट परीक्षा की सुविधा

यूपी बोर्ड (UP Board) एक विषय में फेल होने वाले विद्यार्थियों (Students) को पास होने का एक और मौका देगा। पहली बार यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा में कंपार्टमेंट (Compartment)  की सुविधा देने जा रहा है। बोर्ड ने यह भी फैसला लिया है कि जो विद्यार्थी कंपार्टमेंट परीक्षा में पास होंगे उनकी मार्कशीट (Marksheet) पर यह नहीं लिखा जाएगा कि उन्होंने कंपार्टमेंट परीक्षा (Compartment Exam) देकर सफलता हासिल की है।
UP BOARD: यूपी बोर्ड पहली बार देने जा रहा है कंपार्टमेंट परीक्षा की सुविधाआईसीएसई  बोर्ड (ICSE Board) भी कंपार्टमेंट परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की मार्कशीट पर इसका उल्लेख नहीं करता है। लेकिन सीबीएसई बोर्ड (CBSE board) की मार्कशीट पर कंपार्टमेंट का जिक्र होता है। बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षाएं मई में कराने की तैयारी कर रहा था लेकिन लॉकडाउन के कारण परिणाम न आने की वजह से यह अभी नहीं हो पाएगी।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: कोरोना महामारी के दौरान सफाई कर्मचारियों कर रहें है क्षेत्रवासियों के जावन की रक्षा