UNIVERSITY EXAM: 3 घंटे की जगह 2 घंटे में होगा पेपर, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा खास ध्यान

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) ने विश्वविद्यालयों की परीक्षा (University Examination) कराने व सत्र के आरंभ होने से जुड़ी गाइडलाइंस (Guidelines) जारी की हैं। इन गाइडलाइंस के मुताबिक यूजीसी (UGC) ने 3 घंटे की परीक्षाओं को 2 घंटे में कराए जाने को कहा था। यूजीसी ने परीक्षा का समय कम
 | 
UNIVERSITY EXAM: 3 घंटे की जगह 2 घंटे में होगा पेपर, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा खास ध्यान

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) ने विश्वविद्यालयों की परीक्षा (University Examination) कराने व सत्र के आरंभ होने से जुड़ी गाइडलाइंस (Guidelines) जारी की हैं। इन गाइडलाइंस के मुताबिक यूजीसी (UGC) ने 3 घंटे की परीक्षाओं को 2 घंटे में कराए जाने को कहा था।
UNIVERSITY EXAM: 3 घंटे की जगह 2 घंटे में होगा पेपर, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा खास ध्यानयूजीसी ने परीक्षा का समय कम करने के निर्देश इसीलिए दिए थे। ताकि विद्यार्थियों की परीक्षाएं जल्द समाप्त हो पाए। और उनका समय से रिजल्ट घोषित किया जा सके।विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए गए हैं कि वे परीक्षा का कार्यक्रम ज्यादा लंबा न बनाए। और 20 दिन की परीक्षाओं को 10 दिन में ही समाप्त कराएं।
UNIVERSITY EXAM: 3 घंटे की जगह 2 घंटे में होगा पेपर, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा खास ध्यानएकेटीयू (AKTU) तीन मई के बाद अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। यूजीसी की गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरा ध्यान रखा जाए। एक परीक्षा कक्ष में 30 छात्रों के बजाय 15 छात्र ही बैठाया जाए। साथ ही परीक्षा केंद्रों (Exam Centre) पर सैनिटाइजिंग (Sanitizing) कराई जाए। छात्रों को मास्क (Mask) पहनकर ही परीक्षा में शामिल किया जाए।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly: डीएम ने दिए निर्देश, किताबों की होम डिलीवरी से पहले करें ये काम

LOCKDOWN: आज से देश के किसी भी राज्य में आसानी से ले सकेंगे राशन