टिहरी – टिहरी झील महोत्सव 2021 का आगाज , सीएम त्रिवेंद्र ने किया शुभारंभ

टिहरी – आज से टिहरी झील महोत्सव शुरू हो गया है। महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया। उन्होंने मेले में देव डोलियों की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद कोटी कालोनी में साहसिक खेलों की जानकारी ली। सेना, आईटीबीपी और बीएसएफ के जवान वाटर स्पोर्ट्स में करतब दिखाते रहे। कृषि मंत्री
 | 
टिहरी –  टिहरी झील महोत्सव 2021 का आगाज , सीएम त्रिवेंद्र ने किया  शुभारंभ

टिहरी –  आज से टिहरी झील महोत्सव शुरू हो गया है। महोत्सव का शुभारंभ  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  किया। उन्होंने मेले में देव डोलियों की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद कोटी कालोनी में साहसिक खेलों की जानकारी ली। सेना, आईटीबीपी और बीएसएफ के जवान वाटर स्पोर्ट्स में करतब दिखाते रहे। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी इस दौरान मौजूद रहे।

टिहरी – बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख हुई घोषित, इस दिन से श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

वही इससे पहले टिहरी प्रभारी मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कोटी कालोनी में शुरू होने वाले टिहरी झील महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा झील महोत्सव का उद्देश्य टिहरी को विश्व स्तरीय साहसिक पर्यटन गंतव्य बनाना है। मेले में एडवेंचर गतिविधियों के लिए आईटीबीपी और सेना के जवानों ने पूर्वाभ्यास किया।  मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि मेला स्थल पर पहाड़ी शैली के घर देखने के लिए  बाहरी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। वहीं इस मौके पर यूथ हॉस्टल एसोसिएशन नई दिल्ली के सहयोग से देश के विभिन्न राज्यों से 14 सदस्य पर्यटकों का दल सोमवार को मॉडल होमस्टे विलेज तिवाड़ गांव पहुंचा। यूथ होस्टल के सीनियर ट्रैकिंग ऑफिसर नवीन चंद्र तिवारी ने बताया कि पर्यटकों ने होटल के  बजाए गांव के वातावरण में रहना पसंद किया। तिवाड़ गांव के नरेंद्र रावत ने बताया कि होमस्टे में रुकने के लिए पर्यटकों की काफी डिमांड आ रही है।