SRMS में शुरू हुई ऑनलाइन पढ़ाई, इंटरएक्टिव क्लास बनाने के लिए जारी किया ये शेड्यूल

Bareilly: लॉकडाउन (Lockdown) के कारण पूरा भारत बंद पड़ा है। जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो गई है। कई संस्थानों ने तो ऑनलाइन पढ़ाई (online study) करानी शुरू कर दी है, ताकि बच्चों का यह सत्र बर्बाद न जाए। वहीं अब एसआरएमएम ट्रस्ट (SRMS trust) भी विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन लेक्चर
 | 
SRMS में शुरू हुई ऑनलाइन पढ़ाई, इंटरएक्टिव क्लास बनाने के लिए जारी किया ये शेड्यूल

Bareilly: लॉकडाउन (Lockdown) के कारण पूरा भारत बंद पड़ा है। जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो गई है। कई संस्थानों ने तो ऑनलाइन पढ़ाई (online study) करानी शुरू कर दी है, ताकि बच्चों का यह सत्र बर्बाद न जाए। वहीं अब एसआरएमएम ट्रस्ट (SRMS trust) भी विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन लेक्चर (lecture) पर जोर दे रहा है।

SRMS में शुरू हुई ऑनलाइन पढ़ाई, इंटरएक्टिव क्लास बनाने के लिए जारी किया ये शेड्यूलSRMS में 21 अप्रैल से मेडिकल और इंजीनियरिंग (Medical & Engineering) विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेस शुरू हो गई हैं। वेबसाइट के जरिये इंटरेक्टिव सेशन और एमसीक्यू टेस्ट (MCQ test) का शेड्यूल 9 मई तक जारी रहेगा। साथ ही रोजाना हर विषय का 45 मिनट का लेक्चर अपलोड किया जा रहा है।
SRMS में शुरू हुई ऑनलाइन पढ़ाई, इंटरएक्टिव क्लास बनाने के लिए जारी किया ये शेड्यूलएसआरएमएस इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज (Institute of Medical Science) के प्रिंसिपल डा.एसबी गुप्ता के अनुसार लॉकडाउन में विद्यार्थियों का कोर्स (Course) पूरा करने और सत्र नियमित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत ऑनलाइन क्लास शुरू की गई हैं। इंजीनियरिंग एंड टेक्नालाजी के डीन प्रभाकर गुप्ता का कहना है कि इंजीनियरिंग के साथ ही एमबीए और एमसीए (MBA & MCA) के विद्यार्थियों के लिए भी आनलाइन पढ़ाई सुनिश्चित की गई है। इनके सभी विषयों के लैक्चर रिकार्ड कर वेबसाइट पर लगातार अपलोड किए जा रहे हैं।

यहाँ भी पढ़े

नए सत्र से NCC के छात्रों को नहीं पढ़ना होगा एक अतिरिक्त विषय, बोर्ड ने किया यह बदलाव