UP News: प्रदेश में कक्षा आठ तक के स्‍कूलाें में नहीं बढ़ेगी फीस, शासन ने दिया आदेश 

कोरोना महामारी के चलते प्रदेश के समस्त बोर्ड मानता प्राप्त विद्यालय कक्षा एक से कक्षा आठ तक शैक्षिक सत्र 2020-21 (Academic session 2020-21) में फीस नहीं बढ़ा सकेंगे। इसके बारे में बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) ने एक शासनादेश जारी किया है। शासन ने लॉकडाउन के चलते अभिभावकों को हुए आर्थिक नुकसान की वजह
 | 
UP News: प्रदेश में कक्षा आठ तक के स्‍कूलाें में नहीं बढ़ेगी फीस, शासन ने दिया आदेश 

कोरोना महामारी के चलते प्रदेश के समस्त बोर्ड मानता प्राप्त विद्यालय कक्षा एक से कक्षा आठ तक शैक्षिक सत्र 2020-21 (Academic session 2020-21) में फीस नहीं बढ़ा सकेंगे। इसके बारे में बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) ने एक शासनादेश जारी किया है। शासन ने लॉकडाउन के चलते अभिभावकों को हुए आर्थिक नुकसान की वजह से यह फैसला लिया।
UP News: प्रदेश में कक्षा आठ तक के स्‍कूलाें में नहीं बढ़ेगी फीस, शासन ने दिया आदेश अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण प्रदेश के सभी स्कूल बंद चल रहे हैं, जो गर्मियों की छुट्टी के बाद ही खुल पाएंगे। इससे मौजूदा शैक्षिक सत्र नौ महीने का ही हो सकेगा। लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बहुत से अभिभावकों (Parents) का आर्थिक नुकसान हुआ है। इस दौरान अभिभावकों को फीस भरना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि तीन महीने का शैक्षिक सत्र निकलने से फीस बढ़ाने का अब कोई औचित्य नहीं है। जिससे छात्र हित को देखते हुए शासन ने यह फैसला लिया है कि प्रदेश में संचालित सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय कक्षा एक से आठ तक शैक्षिक सत्र 2020-21 में फीस नहीं बढ़ा पाएंगे।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly: ड्यूटी से लौट रहे सिपाही की चाइनीज मांझे से कटी गर्दन, जानें फिर क्या हुआ

UP BOARD RESULT 2020: ये शिक्षक नहीं करेंगे यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन