रुद्रपुर – 50 गांवों के 6800 लोगोंं को मिला स्वामित्व योजना मेरी सम्पत्ति मेरा हक, जानिये क्या है ये योजना

रुद्रपुर – स्वामित्व योजना मेरी सम्पत्ति मेरा हक के पायलट फेज के तहत देश के छह राज्यों 763 गांवों के एक लाख लोगों को प्रोपर्टी कार्ड का वितरण डिजिटल शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। इस दौरान एक लाख ग्रामीणों को प्रॉपर्टी कार्ड वितरण किये गये। जिसमें उत्तराखण्ड के 50 गांवों के 6800 लोग शामिल
 | 
रुद्रपुर – 50 गांवों के 6800 लोगोंं को मिला स्वामित्व योजना मेरी सम्पत्ति मेरा हक, जानिये क्या है ये योजना

रुद्रपुर – स्वामित्व योजना मेरी सम्पत्ति मेरा हक के पायलट फेज के तहत देश के छह राज्यों 763 गांवों के एक लाख लोगों को प्रोपर्टी कार्ड का वितरण डिजिटल शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। इस दौरान एक लाख ग्रामीणों को प्रॉपर्टी कार्ड वितरण किये गये। जिसमें उत्तराखण्ड के 50 गांवों के 6800 लोग शामिल है। इस अवसर पर जिले ऊधमसिंह नगर को इस स्वामित्व योजना के तहत शामिल किया गया। आज प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के अन्तर्गत जिले के तहसील गदरपुर के ग्राम कुल्हा में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिजिटल स्वामित्व योजना के प्रथम चरण का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि स्वामित्व योजना के तहत लोगों को अपने सम्पत्ति का मालिकाना हक प्राप्त होगा। उन्होंने महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड के लाभार्थियों के साथ संवाद करते हुये स्वामित्व योजना से होने वाले लाभों की जानकारी देते हुये लाभार्थियों को बधाई व शुभकामना दी।

रुद्रपुर – 50 गांवों के 6800 लोगोंं को मिला स्वामित्व योजना मेरी सम्पत्ति मेरा हक, जानिये क्या है ये योजना

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामित्व योजना की पूरी परिक्रिया पूर्ण पारदर्शिता से सम्पन्न हुई इसमें किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं हुआ है। लाभार्थियों द्वार प्रधानमंत्री को बताया गया कि सरकार द्वारा जो सम्पत्ति का अधिकार आज हमें दिया गया है वह एक सराहनीय कदम है। लाभार्थियों ने कहा कि जहां हम सम्पत्ति का मालिकाना हक मिलने से सुरक्षा महसूस कर रहे है। पीएम ने कहा कि जहां कानूनी दस्तावेज के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों के सम्पत्ति के स्वामी बैंको से ऋण तथा अन्य वित्तीय सहायता प्राप्त नहीं कर पाते थे। वही इस सम्पत्ति के अधिकार से आम नागरिक अपनी सम्पत्ति के रूप में प्रयोग करने में सक्षम बनाते हुये उन्हें वित्तीय स्थिरता प्रदान करने में सहायक होग। उन्होंने कहा कि योजना के तहत लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

हल्द्वानी-(बड़ी खबर)- शिवसेना नेता ने खुद को गोली से उड़ाया पत्नी ने खाया जहर, दोनों की मौत

पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुये कहा कि जो योजना सालों से नहीं हो पा रही थी। उस योजना को प्रधानमंत्री ने धरातल पर उतारा जिसके लिये पूरा प्रदेश आभारी है। उन्होंने कहा कि जहां स्वामित्व का पूर्ण अधिकार देकर प्रधानमंत्री ने उत्साह, विश्वास व आत्म निर्भर बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ पात्र प्रत्येक व्यक्ति को मिले। इस तरह से हमें कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिन्हे इस योजना का लाभ नहीं मिला है वे निराश न हो उन्हें भी शीघ्र इस योजना से जोड़ा जायेगा।

बागेश्वर-एक करोड़ रुपये की भालू की पित्त के साथ एक गिरफ्तार, ऐसे फंसा पुलिस की जाल में

जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने इस अवसर पर बताया कि स्वामित्व योजना के तहत पूरे जिले में यह योजना चल रही है। आज प्रथम चरण में जिले तीन तहसील गदरपुर, रुद्रपुर व किच्छा के 40 राजस्व ग्रामों के 6598 लाभार्थियों को इस योजना के तहत स्वामित्व योजना का प्रॉपर्टी कार्ड वितरण किये गये। उन्होंने कहा कि जिले में लगभग 50 हजार किसान है जिन्हे चरण वार इस योजना का लाभ दिया जायेगा। इस अवसर पर अध्यक्षा नगर पंचायत सीमा सरकार, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उप जिलाधिकारी एपी बाजपेयी, जिला पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह सोमनाल, ग्राम प्रधान सुरेन्द्र सिंह कोरंगा सहित लाभार्थी, जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थी।