RSS: कोरोना से मुक्ति के लिए अक्षय तृतीया पर हवन करने की अपील

लखनऊ। कल यानी 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी। कोरोना की दहशत के कारण लॉकडाउन (Lockdown) में लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने कोरोना से मुक्ति के लिए देशवासियों से अक्षय तृतीया पर हवन करने की अपील की है। जानकारी के अनुसार अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के
 | 
RSS: कोरोना से मुक्ति के लिए अक्षय तृतीया पर हवन करने की अपील

लखनऊ। कल यानी 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी। कोरोना की दहशत के कारण लॉकडाउन (Lockdown) में लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने कोरोना से मुक्ति के लिए देशवासियों से अक्षय तृतीया पर हवन करने की अपील की है।

RSS: कोरोना से मुक्ति के लिए अक्षय तृतीया पर हवन करने की अपील जानकारी के अनुसार अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत का वक्तव्य भी होगा। इसे सुनने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। बताया गया है कि 26 अप्रैल के दिन समाज में विभिन्न मत, पंथ, व संघ कार्यकर्ता अपने घरों में प्रात: हवन-पूजन करेंगे। इसके लिए शुभ मुहूर्त में प्रात: 07 से 11 बजे के बीच हवन करना तय हुआ है। हवन का मुख्य उद्देश्य पयार्वरण (Environment) को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना करना है।

यहाँ भी पढ़े

NCERT ने बच्चों को पढ़ाने का बताया तरीका, दिव्यांग‌ बच्चों को दी ये सुविधा