नैनीताल-अब नैनीताल में बनेगा रोपवे, पढिय़े सीएम ने किन-किन योजनाओं का किया लोकार्पण

नैनीताल-आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नैनीताल पहुंचकर नैनीझील की जल गुणवत्ता आंकलन प्रणाली प्रोजेक्ट, बीडी पांडेय अस्पताल में सुख सुविधा और मशीनों के अलावा अकादमी में लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि नैनीताल के हैरिटेज रैमसे अस्पताल का निजीकरण, एसटीपी प्लांट लगाने का प्रोजेक्ट और नैनीताल में पार्किंग सुविधा पर उनकी सरकार
 | 
नैनीताल-अब नैनीताल में बनेगा रोपवे, पढिय़े सीएम ने किन-किन योजनाओं का किया लोकार्पण

नैनीताल-आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नैनीताल पहुंचकर नैनीझील की जल गुणवत्ता आंकलन प्रणाली प्रोजेक्ट, बीडी पांडेय अस्पताल में सुख सुविधा और मशीनों के अलावा अकादमी में लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि नैनीताल के हैरिटेज रैमसे अस्पताल का निजीकरण, एसटीपी प्लांट लगाने का प्रोजेक्ट और नैनीताल में पार्किंग सुविधा पर उनकी सरकार संकल्पबद्ध है। उद्घाटन के मौके पर जिला प्रशासन और यूएनडीपी द्वारा नैनीझील की जल गुणवत्ता आंकलन प्रणाली, सौर ऊर्जा चलित बैटरी, पानी की गुणवत्ता पर दस मापदंड पर रीयल टाइम जानकारी के अलावा अन्तरजलिय वनस्पति एवं जीव जंतुओं के जीवन के लिए अनुकूल पर्यावरण विकास की योजना सभी के सामने रखी।

नैनीताल-कोरोना पॉजिटिव निकले प्रधान पुजारी की मौत, गर्जिया देवी मन्दिर हुआ बंद

इस दौरान नैनीझील का पारिस्थितिक तंत्र का संरक्षण, स्वच्छ एवं स्वस्थ नैनीझील क्षमता विकास, झील की स्वच्छता और संरक्षण के लिए इन योजनाओं को पारदर्शिता से दिखाने के लिए एलईडी स्क्रीन की स्थापना की गई। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बीडी पाण्डे चिकित्सालय में उच्चीकृत स्वास्थ्य सेवाएं, रेन शेड, टाइल फ्लोरिंग, प्रतीक्षालय सुविधाए जन सुविधाएं, एक्स रे, अल्ट्रासाउंड, प्रसव और न्यू बेबी कक्ष के साथ वेंटिलेटर कक्ष का शुभारंभ और हिलान्स किचन का रिबन काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने डॉ. आरएस टोलिया प्रशासनिक अकादमी में क्रिकेट पिच, ओपन थियेटर और शेड का उद्घाटन किया। यहां मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु अभियंताआ को शुभकामनाएं दी।

हल्द्वानी-मेडिकल कॉलेज में इस बात पर भिड़ गये तीन डॉक्टर, खानी पड़ी जेल की हवा

नैनीताल पर मीडिया से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रतिष्ठित रैमसे अस्पताल को जनसुविधाओं के लिए निजी हाथों में देने की बात कही। सीएम ने प्रदूषण बोर्ड द्वारा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में अनिवार्य एसटीपी लगाने की मांग को देखते हुए नैनीताल की एक अपनी एसटीपी लगाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने पर्यटन गतिविधि को अनिवार्य मानते हुए पर्यटकों की कारों के लिए पार्किंग व्यवस्था में सफलता मिलने की बात भी कही।