ऋषिकेश-पर्यटकों के लिए खुला आध्यात्म का केन्द्र चौरासी कुटिया, देखिये कितना है प्रवेश शुल्क

ऋषिकेश-आज से विश्वविख्यात महर्षि महेश योगी की चौरासी कुटिया देशी-विदेशी पर्यटकों की लिए खोल दी गई है। आज करीब 11 बजे चौरासी कुटिया के द्वार खोले गए। बता दें कि कोरोना काल के कारण बीते छह महीने से चौरासी कुटिया बंद थी। आज पहले दिन गिनती के ही पर्यटक चौरासी कुटिया पहुंचे। इस दौरान संरक्षक
 | 
ऋषिकेश-पर्यटकों के लिए खुला आध्यात्म का केन्द्र चौरासी कुटिया, देखिये कितना है प्रवेश शुल्क

ऋषिकेश-आज से विश्वविख्यात महर्षि महेश योगी की चौरासी कुटिया देशी-विदेशी पर्यटकों की लिए खोल दी गई है। आज करीब 11 बजे चौरासी कुटिया के द्वार खोले गए। बता दें कि कोरोना काल के कारण बीते छह महीने से चौरासी कुटिया बंद थी। आज पहले दिन गिनती के ही पर्यटक चौरासी कुटिया पहुंचे। इस दौरान संरक्षक टाइगर पुनीत तोमर, वार्डन ललिता टम्टा और रेंजर बीपी शर्मा मौजूद रहे।

हरिद्वार-ऐसे होगीं गंगा सफाई, कुम्भ मेला मेलाधिकारी ने दिये अधिकारियों को ये निर्देश
जानकारी देते हुए राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के गौंहरी रेंज अधिकारी बृजविहारी शर्मा ने बताया कि पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि चौरासी कुटिया के द्वार 15 अक्तूबर को खुलेंगे, लेकिन शासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण अब 16 अक्तूबर को इसे खोला गया। बता दें कि योगगुरु महर्षि महेश योगी ने पार्क क्षेत्र में योग, ध्यान के लिए वर्ष 1957 में यहां आश्रम का निर्माण किया था। चौरासी कुटिया में प्रवेश के लिए पार्क प्रशासन ने पर्यटकों के लिए शुल्क निर्धारित किया है। यहां विदेशी पर्यटकों के लिए छह सौ और देशी पर्यटकों के लिए तीन सौ रुपये शुल्क है।