हरिद्वार-ऐसे होगीं गंगा सफाई, कुम्भ मेला मेलाधिकारी ने दिये अधिकारियों को ये निर्देश

हरिद्वार-आज कुम्भ मेला 2021 को भव्य-दिव्य बनाने के लिए मेला नियंत्रण कक्ष में मेलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत द्वारा गंगा सफाई तथा सौंदर्यकरण के विषय के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक ली गई। इस दौरान मेलाधिकारी ने कुम्भ मेले के सौंदर्यकरण तथा गंगा सफाई के कार्यो में तेजी लाने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये। हल्द्वानी-इस
 | 
हरिद्वार-ऐसे होगीं गंगा सफाई, कुम्भ मेला मेलाधिकारी ने दिये अधिकारियों को ये निर्देश

हरिद्वार-आज कुम्भ मेला 2021 को भव्य-दिव्य बनाने के लिए मेला नियंत्रण कक्ष में मेलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत द्वारा गंगा सफाई तथा सौंदर्यकरण के विषय के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक ली गई। इस दौरान मेलाधिकारी ने कुम्भ मेले के सौंदर्यकरण तथा गंगा सफाई के कार्यो में तेजी लाने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये।

हल्द्वानी-इस दिन होगीं नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा, देखिये जिले में कहां-कहां बने केन्द्र

कहा कि हरकी पैडी में हरे-भरे पेड़-पौधों सहित रात्रि में फ्लड लाइट, सोलर लाइट तथा स्मार्ट पार्क की व्यवस्था की जाय। गंगा सफाई अभियान की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिये कि 10 नवम्बर तक हर की पैडी, गंगा नहर का कार्य पूर्ण कर लिया जाय। गंगा सफाई के संबन्ध में उन्होंने कहा कि स्वयं सेवी संस्था एवं सभी संगठनों के माध्यम से की जाय। उन्होंने स्वयं सेवी संस्थाए एवं संगठनों से अनुरोध अपील की है कि गंगा सफाई के लिए 18 अक्टूबर 2020 को सुबह आठ बजे हरकी पैडी में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर सफाई अभियान में अपना योगदान दें। गंगा सफाई के लिए नोडल अधिकारी अपर मेलाधिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्रा को नामित किया गया है।

इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी डा. ललित नारायण मिश्र, अपर मेला अधिकारी हरबीर सिंह, क्षेत्राधिकारी मेला प्रकाश देवली, मुख्य नगर अधिकारी हरिद्वार, जय भारत सिंह, विद्युत सिंचाई, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अभियन्ता तथा अध्यक्ष गंगा सभा प्रदीप झा व महामंत्री गंगा संभा तन्मय वशिष्ट इत्यादि अधिकारी मौजूद थे।