RESEARCH: ये लक्षण होने पर तुरंत ले डॉक्टर की सलाह, आपको भी हो सकता है कोरोना

कोरोना (Corona)पर आए दिन नई-नई रिसर्च (Research) होती रहती हैं। एक नई रिसर्च के मुताबिक सिरदर्द, कंपकंपी और गले में खराश होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। मांसपेशियों में तनाव, शरीर में कपकपी, मुंह में स्वाद का बिगड़ना या सुनने की क्षमता कमजोर पड़ने की कोई भी शिकायत होने पर तुरंत ही डॉक्टर (Doctor)
 | 
RESEARCH: ये लक्षण होने पर तुरंत ले डॉक्टर की सलाह, आपको भी हो सकता है कोरोना

कोरोना (Corona)पर आए दिन नई-नई रिसर्च (Research) होती रहती हैं। एक नई रिसर्च के मुताबिक सिरदर्द, कंपकंपी और गले में खराश होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। मांसपेशियों में तनाव, शरीर में कपकपी, मुंह में स्वाद का बिगड़ना या सुनने की क्षमता कमजोर पड़ने की कोई भी शिकायत होने पर तुरंत ही डॉक्टर (Doctor) से संपर्क करें। क्योंकि अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम विभाग (CDC) ने कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की ओर इशारा करने वाले लक्षणों (Symptoms) में कुछ नए संकेत जोड़ते हुए सलाह जारी की है।
RESEARCH: ये लक्षण होने पर तुरंत ले डॉक्टर की सलाह, आपको भी हो सकता है कोरोनासीडीसी ने पहले बुखार, सूखी खांसी, थकान, कमजोरी व सांस लेने में तकलीफ की समस्याओं को कोरोना संक्रमित (Corona Infected) होने का लक्षण बताए थे। लेकिन बाद में विभाग ने सीने में दर्द और खिंचाव के अलावा नींद से जागने के बाद भ्रम की स्थिति बने रहना और चेहरे या होंठ नीले पड़ जाने की समस्या को भी संक्रमण की चेतावनी देने वाले लक्षणों में शामिल किया था। कई संक्रमित व्यक्तियों में सुनने और स्वाद परखने की क्षमता भी कमजोर पड़ने के साथ-साथ डायरिया जैसी पाचन तंत्र संबंधी दिक्कतें होने पर इन लक्षणों के प्रति सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: बरेली में ये तीन इलाके हॉटस्पॉट होने से जिला हुआ रेड जोन में शामिल

COVID-19: सरकारी व निजी अस्पतालों में इस योजना से होगा कोरोना का इलाज