RESEARCH: इन बीमारियों से ग्रसित मरीजों को है कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा

कोरोना वायरस (Corona Virus) दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसको रोकने के लिए हर रोज नए-नए तरीकों पर रिसर्च (Research) किया जा रहा है। एक नई रिसर्च से पता चला है कि वायरस शरीर के हर हिस्से में खून पहुंचाने वाली रक्तवाहिनी (Blood Vessel) ऊपर हमला कर रहा है। शुगर (Sugur) और बीपी (Blood
 | 
RESEARCH: इन बीमारियों से ग्रसित मरीजों को है कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा

कोरोना वायरस (Corona Virus) दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसको रोकने के लिए हर रोज नए-नए तरीकों पर रिसर्च (Research) किया जा रहा है। एक नई रिसर्च से पता चला है कि वायरस शरीर के हर हिस्से में खून पहुंचाने वाली रक्तवाहिनी (Blood Vessel) ऊपर हमला कर रहा है। शुगर (Sugur) और बीपी (Blood Pressure) के मरीजों को वायरस अपनी चपेट में ले रहा है। यह दावा स्विजरलैंड की ज्यूरिख यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने किया है।
RESEARCH: इन बीमारियों से ग्रसित मरीजों को है कोरोना वायरस से ज्यादा खतराकोरोनावायरस की संक्रमण की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों में ज्यादातर लोग शुगर और हाई बीपी और सांस संबंधी जैसी बीमारियों से ग्रसित थे। रिसर्च के के मुताबिक यह वायरस रक्तवाहिनी की ऊपरी सतह पर हमला करता है ऐसी स्थिति में शरीर में खून का प्रवाह घट जाता है और शरीर के किसी एक हिस्से में खून जमा होने लगता है।इस रिसर्च से यह साफ होता है कि कोरोना वायरस दूसरे अंगों को भी प्रभावित कर सकता है।

यहाँ भी पढ़े –

BAREILLY: एडीएम प्रशासन ने किया स्पष्ट सिर्फ इन कारणों से ही मिलेंगी परमिशन व पास