रामनगर- रिजल्ट जारी होने के बाद फिर कंटेनमेंट जोन के छात्र दे सकेंगे परीक्षा, इसलिए मौका दे रहा उत्तराखंड बोर्ड

Slider

रामनगर-कोरोनाक वायरस के चलते कई परीक्षाएं प्रभावित हुई। अभी कई परीक्षाएं अपने समय पर नहीं पाया है। हाल ही में उत्तराखंड बोर्ड ने अपनी परीक्षाएं संपन्न करायी है। अब उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड ने मूल्यांकन खत्म होने के बाद रिजल्ट जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी है। वही कंटेनमेंट जोन के छात्रों का अधिकतम तीन विषयों के अधिक नम्बर वाले विषय का औसतन निकाल कर रिजल्ट जारी किया जाएगा। अगर विद्यार्थी औसतन नंबरों से संतुष्ट नहीं हुआ तो उसे दोबारा से परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

uttarakhand news

Slider

नैनीताल-शादी के 10 माह बाद नवविवाहिता ने मौत को लगाया गले, फोन पर पति की ये बात लगी नागवार

कोरोना वायरस के चलते उत्तराखंड बोर्ड ने अपनी परीक्षाएं बीच में रही रद्द करवा दी थी। जिसके बाद टली परीक्षाएं 22 से 25 जून तक कराई गई थी लेकिन इसमें भी कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए थे। अब बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन विद्यार्थियों की संख्या करीब 550 है। इन विद्यार्थियों की परीक्षा न कराकर अधिक नंबर वाले विषयों से औसतन नंबर निकाल कर रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। अगर औसतन अंक से विद्यार्थी खुश नहीं होता है तो वह दोबारा से परीक्षा दे सकता है।

बागेश्वर- कोरोना मुक्त होने के बाद फिर खुला बागेश्वर का खाता, अब महिला डॉक्टर निकली कोरोना पॉजिटिव

अगर कोई विद्यार्थी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसे रिजल्ट जारी होने के एक माह में बोर्ड को आवेदन करना होगा। स्थितियां सामान्य होने पर वद्यार्थियों की परीक्षाएं कराई जाएगी। परीक्षा के बाद जो भी नंबर मूल्यांकन में मिलेगा, उस आधार पर दोबारा रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

कालाढूंगी-इन दो शहरों के लोगों की नैनीताल जिले में नो एंट्री, एसडीएम ने जारी किया आदेश

उत्तराखंड की बड़ी खबरें