हरिद्वार-अखाड़ों की समस्यायें दूर करेंगे अधिकारी, कुंभ मेले की जोरदार तैयारी

हरिद्वार-आज मेला नियंत्रण कक्ष में कुंभ मेला 2021 हरिद्वार पेशवाई मार्ग और समस्त अखाड़ों के समस्याओं को दूर करने के लिये समीक्षा बैठक की गई। मेलाधिकारी दीपक रावत ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निरीक्षण करके सभी आवश्यक प्रबन्ध कर लिया जाए और सभी प्रकार के सवांद हीनता को दूर करने का निर्देश
 | 
हरिद्वार-अखाड़ों की समस्यायें दूर करेंगे अधिकारी, कुंभ मेले की जोरदार तैयारी

हरिद्वार-आज मेला नियंत्रण कक्ष में कुंभ मेला 2021 हरिद्वार पेशवाई मार्ग और समस्त अखाड़ों के समस्याओं को दूर करने के लिये समीक्षा बैठक की गई। मेलाधिकारी दीपक रावत ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निरीक्षण करके सभी आवश्यक प्रबन्ध कर लिया जाए और सभी प्रकार के सवांद हीनता को दूर करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि जनसुविधाओं के दृष्टिकोण से मिलने वाली सुविधाओं को लेकर अखाड़ा प्रतिनिधियों से समन्वय कर लिया जाए। कहा गया कि पानी, विधुत, सडक़, साफ -सफाई से संबंधित अधिकारी अलग-अलग व्यक्तिगत रूप से अखाड़ों से संपर्क करके उनकी समस्या को दूर करेंगे।

बागेश्वर-बैठक के बाद डीएम साहब निकले कोरोना पॉजिटिव, अब अधिकारियों को ढूढ़ रहा स्वास्थ्य विभाग

बैठक में पेशवाई मार्ग के प्राम्भिक बिंदु और समापन स्थल पर सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये गए। पेशवाई मार्ग निरीक्षण मेला से संबंधित अधिकारी और पुलिस अधिकारी दोनो संयुक्त रूप निरीक्षण करेंगे। पेशवाई मार्ग निरीक्षण रिपोर्ट पर अखाड़ों से सहमति ली जाए। यह भी कहा गया कि समस्त विभाग अपने नोडल अधिकारी की सूची अखाड़ों को दे दी जाए, जिससे सम्बंधित समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए।

हल्द्वानी- बैंक ऑफ इंडिया में भर्ती का सुनहरा मौका, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, मिलेगा इतना वेतन

निर्देश में कहा गया कि पेशवाई मार्ग में विधुत तार, झाडिय़ां, पेड़ हटा दिया जाए और पानी, टॉयलेट, विधुत का उचित प्रबन्ध किया जाए। साफ -सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान फोकस रखने का निर्देश दिया। आगामी 12 दिसम्बर को मेलाधिकारी पेशवाई मार्ग पेयजल लीकेज ठीक किये कार्यो का स्वंय निरीक्षण करेंगे। बैठक अखाड़ों के सुविधाओं के लिये होने वाले निर्माण कार्य की गुणवत्ता करने को भी कहा गया। इस दौरान बैठक में एसएसपी कुम्भ मेला जन्मेजय खंडूरी, अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह, अपर मेलाधिकारी राम जी शरण शर्मा, नगर आयुक्त जय भारत, उपमेलाधिकारी दयानंद आदि अधिकारी मौजूद थे।