देहरादून-मशीन लेकर चमोली पहुंचा चिनूक हैलीकॉप्टर, फिर शुरू हुआ तपोवन टनल में ऑपरेशन

देहरादून-रेस्क्यू का काम रूकने के बाद एक बार फिर ऋषिगंगा और तपोवन टनल में ऑपरेशन शुरू हो गया है। पानी भरने की सूचना के बाद लगभग डेढ़ घंटे के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन को रोका गया था, लेकिन बाद में हालात का जायजा लेने के लिए एयर फोर्स की टीम ने आपदा ग्रस्त ग्लेशियर और 10
 | 
देहरादून-मशीन लेकर चमोली पहुंचा चिनूक हैलीकॉप्टर, फिर शुरू हुआ तपोवन टनल में ऑपरेशन

देहरादून-रेस्क्यू का काम रूकने के बाद एक बार फिर ऋषिगंगा और तपोवन टनल में ऑपरेशन शुरू हो गया है। पानी भरने की सूचना के बाद लगभग डेढ़ घंटे के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन को रोका गया था, लेकिन बाद में हालात का जायजा लेने के लिए एयर फोर्स की टीम ने आपदा ग्रस्त ग्लेशियर और 10 गांव का दौरा किया। जिसके बाद स्थिति को सामान्य पाने पर एक बार फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

हल्‍द्वानी-मेयर ने किया गोकुल धाम पार्क का लोकार्पण, ऐसे खास बना है पार्क

ुधवार मध्‍यरात्रि ड्रिल करके काम कर रही टीम का पता लगाने की जिस रणनीति पर काम शुरू किया गया था, सुबह ग्‍यारह बजे उसे बदलना पड़ा। अब फिर से मुख्‍य टनल की सफाई कर टी प्‍वाइंट की तरफ बढऩे की रणनीति पर काम करने का फैसला किया गया है। छह मीटर ड्रिल के बाद लोहे का जाल और कंक्रीट की मजबूत सतह मिलने के चलते और गहराई में ड्रिलिंग संभव नहीं हो पा रही है। इसीलिए ड्रिलिंग रोककर अब फिर से मुख्‍य टनल से मलबा हटाने का काम शुरू किया जा रहा है। टनल के भीतर रविवार से 34 लोग फंसे हुए हैं। ये सभी फलशिंग टनल में काम करने गए थे।