नई दिल्ली-पीएम मोदी ने की मन की बात, कहा कोरोना काल में देश को बचा रही ये 5 बातें

नई दिल्ली- लॉकडाउन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित किया। हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम का यह 64वां संस्करण था। जिसमें आज पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह जंग जनता लड़ रही
 | 
नई दिल्ली-पीएम मोदी ने की मन की बात, कहा कोरोना काल में देश को बचा रही ये 5 बातें

नई दिल्ली- लॉकडाउन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित किया। हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम का यह 64वां संस्करण था। जिसमें आज पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह जंग जनता लड़ रही है। इसमें अलग-अलग क्षेत्र के लोग अपना योगदान दे रहे हैं।

नई दिल्ली-पीएम मोदी ने की मन की बात, कहा कोरोना काल में देश को बचा रही ये 5 बातें 
अपनी पहली बात में पीएम मोदी ने कहा कि आज अक्षय तृतीया है। जिसे समाप्त या नष्ट नहीं किया जा सकता है वह है ‘अक्षय’। यह दिन हमें याद दिलाता है कि हम चाहे कितनी भी रुकावट और बीमारियों का सामना करें, उनसे लड़ने की हमारी भावना अक्षय है।

दूसरी बात में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी महामारी में भी एक तरफ हमने अपनी जरूरतें पूरी की तो दूसरे देशों की भी मदद कर मानवता भी दिखाई।
किया है।

तीसरा जिसे पीएम ने महत्त्वपूर्ण बताया। एक और जागरूकता जो आई है । सार्वजनिक रूप से थूकने का नुकसान में अब समय आ गया है कि इस बुरी आदत को हमेशा के लिए मिटा दिया जाए।

चौथी बात में पीएम मोदी ने कहा कि  कोरोना वायरस के खिलाफ यह लड़ाई जनता लड़ रही है। देश के हर वर्ग ने इस जंग में अपना योगदान दिया है।हर कोई अपने तरीके से इस लड़ाई में अपना योगदान दे रहा है। हम भाग्यशाली हैं कि आज पूरा देश, हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है। आज पूरा देश, एक लक्ष्य, एक दिशा के साथ आगे बढ़ रहा है।

पांचवीं बात जो पीएम मोदी ने कही वह किसानों को लेकर की। कोरोना महामारी के बीच में किसान यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे देश में कोई भी भूखा न सोए। प्रत्येक व्यक्ति अपनी क्षमता के अनुसार यह युद्ध लड़ रहा है। 

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-ये है मानसिक रोग के लक्षण, पढिय़े कैसे करें होम्योपैथी से उपचार

हल्द्वानी- कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य जरुरतमंदो का ऐसे रख रहे ख्याल, मोदी रसोई को लेकर कही ये बात