नैनीताल-पर्यटकों को ऐसे आकर्षित करेगा ताकुला का गॉधी आश्रम, 1.50 करोड़ से हो रहा जीर्णोद्धार

नैनीताल-गुरुवार को मंडलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी ने गॉधीग्राम ताकुला पहुंचकर गॉधी आश्रम में चल रहे जीर्णोद्धार कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान ह्यांकी ने मंदगति से चल रहे जीर्णोद्धार कार्य पर नारजगी जाहिर की। उन्होंने कार्य को समयबद्धता से पूरा करने के लिए साइड डेवलपमेंट के कार्यों, बेरिकेटिंग, गजीबो, ओपन थियेटर, अप्रोच रोड आदि में
 | 
नैनीताल-पर्यटकों को ऐसे आकर्षित करेगा ताकुला का गॉधी आश्रम, 1.50 करोड़ से हो रहा जीर्णोद्धार

नैनीताल-गुरुवार को मंडलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी ने गॉधीग्राम ताकुला पहुंचकर गॉधी आश्रम में चल रहे जीर्णोद्धार कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान ह्यांकी ने मंदगति से चल रहे जीर्णोद्धार कार्य पर नारजगी जाहिर की। उन्होंने कार्य को समयबद्धता से पूरा करने के लिए साइड डेवलपमेंट के कार्यों, बेरिकेटिंग, गजीबो, ओपन थियेटर, अप्रोच रोड आदि में अगल-अलग 15 से 20 व्यक्तियों के समूहों को लगाकर कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जीर्णोद्धार कार्य को सितम्बर माह के अन्त तक पूरा करने के निर्देश दिए।

नैनीताल-पर्यटकों को ऐसे आकर्षित करेगा ताकुला का गॉधी आश्रम, 1.50 करोड़ से हो रहा जीर्णोद्धार

देहरादून- ग्राफिक एरा के चार छात्रों का इस अंतरराष्ट्रीय कंपनी में चयन, मिला 32 लाख रुपये सालाना पैकेज

उन्होंने निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने तथा जीर्णोद्धार कार्यों को सुन्दर एवं आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने संपर्क मार्ग निमार्ण कार्य में सुरक्षा मानकों एवं बरसात के मौसम में संभावित फिसलन पर विशेष ध्यान देते हुए सडक़ निर्माण करने के निर्देश दिए। उन्होंने गॉधी आश्रम के मैदान में प्रस्तावित शौचालय को स्कूल के पास अन्य स्थान पर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि मैदान में केवल पेड़ एवं हरियाली दिखाई दे तथा आसपास का क्षेत्र भी आकर्षक रूप में विकसित किया जाये। आश्रम की दीवारें आकर्षक हों, फोटो गैलरी बनायी जाये। उन्होंने एडीबी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रोजेक्ट में अच्छी गतिविधियों को शामिल करें ताकि पर्यटक और अधिक आकर्षित हों।

देहरादून-उत्तराखंड में बना भारत का पहला एसटीपी, इतनी है इमारत की लंबाई

गांधी आश्रम हमारी ऐतिहासिक धरोहर है। महात्मा गॉधी की स्मृतियों को जिन्दा रखने के लिए आश्रम का जीर्णोद्धार एक महत्वपूर्ण कार्य है। ह्यांकी ने जनता से अपील की कि जनता यहां आये, इसके महत्व के बारे में समझे तथा महसूस भी करे। गॉधी आश्रम में बच्चों के लिए आकर्षण, शोधार्थियों तथा पर्यटकों के आकर्षण के लिए जो भी चीजें की जा सकती हैं, उन पर विस्तार से रणनीति बनाकर कार्य किया जायेगा। बता दें कि एडीबी द्वारा एक करोड़ पचास लाख रूपये की लागत से बंसल कन्स्ट्रक्शन के माध्यम से गॉधी आश्रम के जीर्णोद्धार, सडक़ एवं पार्क निर्माण आदि कार्य कराये जा रहे हैं।

नैनीताल-विधायक संजीव ने ऐसे लौटाई स्कूलों बच्चों के चेहरे पर मुस्कान, परिजनों ने ऐसे जताया आभार