नैनीताल-लॉकडाउन बाद खुलेंंगे स्कूल, बच्चों के कोर्स में 30 प्रतिशत कटौती के निर्देश

नैनीताल-लॉकडाउन से बंद सरकारी स्कूल आठ फरवरी से खुल रहे हैं। ऐसे मेें च्चों में डर का माहौल खत्म करने को हैप्पीनेस क्लासेज चलाई जाएंगी। बच्चों के कोर्स में 30 प्रतिशत कटौती की गई है। जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि स्कूलों में साफ -सफाई के साथ ही सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग की
 | 
नैनीताल-लॉकडाउन बाद खुलेंंगे स्कूल, बच्चों के कोर्स में 30 प्रतिशत कटौती के निर्देश

नैनीताल-लॉकडाउन से बंद सरकारी स्कूल आठ फरवरी से खुल रहे हैं। ऐसे मेें च्चों में डर का माहौल खत्म करने को हैप्पीनेस क्लासेज चलाई जाएंगी। बच्चों के कोर्स में 30 प्रतिशत कटौती की गई है। जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि स्कूलों में साफ -सफाई के साथ ही सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था दुरुस्त करें।

देहरादून-उत्तराखंड को मिलेगा अवॉर्ड ऑफ एक्सीलेंस, यूपी के सीएम योगी करेंगे पुरस्कृत

आज अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य ने मंडल के जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक की वर्चुअल बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। यह भी बताया कि कुमाऊं में आठ शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। तमाम शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन को लेकर विवि को भी अनुरोध किया गया है। कलेंडर के अनुसार विद्यालयों का संचालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सही सूचना नहीं भेजने वाले पटल सहायक के खिलाफ कार्रवाई की जाय।