नैनीताल-कूड़ा उठाने वाले वाहन ऐसे करेगें कोविड से जागरूक, डीएम ने अधिकारियों को दिये ये निर्देश

नैनीताल- कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव को लेकर अनलॉक-5 के दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश जिलाधिकारी सविन बंसल ने जिला प्रशासन, चिकित्सा, पुलिस एवं अन्य समस्त विभागीय अधिकारियों को दिए गए। अनलॉक -5 के अन्तर्गत अब लगभग सभी स्थलों पर गतिविधियां तेजी से शुरू हो गई है, ऐसे में अब और अधिक सतर्कता
 | 
नैनीताल-कूड़ा उठाने वाले वाहन ऐसे करेगें कोविड से जागरूक, डीएम ने अधिकारियों को दिये ये निर्देश

नैनीताल- कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव को लेकर अनलॉक-5 के दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश जिलाधिकारी सविन बंसल ने जिला प्रशासन, चिकित्सा, पुलिस एवं अन्य समस्त विभागीय अधिकारियों को दिए गए। अनलॉक -5 के अन्तर्गत अब लगभग सभी स्थलों पर गतिविधियां तेजी से शुरू हो गई है, ऐसे में अब और अधिक सतर्कता एवं सावधानी बरतनी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के उद्घोष जब तक दवाई नहीं तब-तक ढिलाई नहीं के तहत् जनमानस में जागरूकता की अलख जगाने हेतु फेसकवर मास्क, दो गज की सामाजिक दूरी, सैनिटाइजेशन, बार-बार साबुन से हाथ धोने, स्वच्छता एवं लक्षण महसूस होने पर चिकित्सकीय परामर्श लिए जाने की अपील की है।

हल्द्वानी- कल मनाई जायेगी एनडी की जयंती, इन्हें मिलेगा सम्मान
डीएम ने कहा कि स्थानीय निकायों के घर-घर कूड़ा उठाने वाले वाहनों से कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव की जानकारी लाउडस्पीकरों से किए जाने के निर्देश नगर निगम, नगर पालिका परिषदों के अधिकारियों को दिए। सरकारी एवं अद्र्ध सरकारी संस्थानों पर बैनर, पोस्टर एवं सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिग्स, स्थापित कर आम जनता को जागरूक करने का प्रयास करें। उन्होंने व्यापारियों एवं अन्य सार्वजनिक संस्थानों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि जरूरी सामग्री के आने वाले व्यक्तियों को मास्क एवं उचित सामाजिक दूरी का परिपालन सुनिश्चित करवायें तथा लोगों को बतायें कि बिना मास्क के सामान नहीं दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतने के साथ ही व्यापारियों, होटल-रेस्टोंरेंट संचालकों, स्टेक होल्डर्स के साथ लगातार सम्पर्क बनाये रखते हुए कोविड-19, संक्रमण पर प्रभावी नियन्त्रण को लेकर सभी आवश्यक सावधानियां बरती जाए। उन्होंने कहा कि जिले के सभी घरों के दरवाजों, धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों, कार्यालयों, वाहनों में कोविड-19 जागरूकता के लिए स्टीकर लगायें तथा इस कार्य में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं एवं एनजीओ से सहयोग प्राप्त करें।

जिलाधिकारी बंसल ने जनता से अपील करते हुए कहा कि स्वयं के साथ ही अपने परिवार एवं समाज को कोविड-19 संक्रमण के खतरों से बचाने के लिए जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें तथा घर फेसकवर मास्क, दो गज की सामाजिक दूरी, सैनिटाइजेशन, बार-बार साबुन से हाथ धोने, स्वच्छता आदि पर विशेष रूप से ध्यान दें। उन्होंने जनता से अपील करते हुए यह भी कहा कि कोविड-19 संबन्धित लक्षण महसूस होने पर तुरन्त चिकित्सकीय परामर्श लें और इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही न करें।