हल्द्वानी- कल मनाई जायेगी एनडी की जयंती, इन्हें मिलेगा सम्मान

हल्द्वानी-कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. नारायण दत्त तिवारी जी की जयंती व पुण्य तिथि 18 अक्टूबर को स्वराज्य आश्रम हल्द्वानी में प्रात: 11 बजे संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा। संकल्प दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवार के आश्रितों को जिला कांग्रेस नैनीताल व महानगर
 | 
हल्द्वानी- कल मनाई जायेगी एनडी की जयंती, इन्हें मिलेगा सम्मान

हल्द्वानी-कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. नारायण दत्त तिवारी जी की जयंती व पुण्य तिथि 18 अक्टूबर को स्वराज्य आश्रम हल्द्वानी में प्रात: 11 बजे संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा। संकल्प दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवार के आश्रितों को जिला कांग्रेस नैनीताल व महानगर कांग्रेस हल्द्वानी द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

हल्द्वानी- कल मनाई जायेगी एनडी की जयंती, इन्हें मिलेगा सम्मान

दीपक बल्यूटिया ने कहा कि विकास पुरुष नारायण दत्त तिवारी एक महान युग पुरुष थे, उनके विकास कार्यों से प्रभावित होकर जनता ने उन्हें विकास पुरुष का खिताब दिया। तिवारी जी ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उत्तरखंड के विकास की तस्वीर का खाका रखा। स्व. तिवारी का सपना था कि उत्तराखंड राज्य एक आत्मनिर्भर राज्य के तौर पर विकसित हो। औधोगिक इकाइयों को उत्तराखंड में आकर्षित करने के लिये तिवारी जी ने सिडकुल की स्थापना की और औद्योगिक इकाइयों को अनवरत बिजली उपलब्ध कराने के लिए उत्तराखंड को ऊर्जा प्रदेश बनाने के लिये कार्य किये जिससे पलायन को रोका जा सके।

बल्यूटिया ने कहा कि उत्तराखंड की अलौकिक वन संपदा व प्राकृतिक सौन्दर्य से क्षेत्रीय युवाओं को रोजग़ार से जोडऩे के लिये ईको पर्यटन का सपना तिवारी जी का देखा था। उत्तराखंड में अपार जड़ी-बूटी का खज़़ाना है जिसे तिवारी जी उत्तराखंड के आय का ज़रिया बनाना चाहते थे। अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में उत्तराखंड की जो नीव तिवारी जी द्वारा रखी गयी थी, आज उसी पर उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था निर्भर है। तिवारी जी के परिकल्पनाओं को साकार करने का संकल्प लेना ही उनके सच्ची श्रद्धांजलि होगीं।