नैनीताल-26 करोड़ से पुनर्जीवित होगीं सूखाताल झील, कमिश्नर ने दिये अधिकारियों को ये निर्देश

नैनीताल-सरोवर नगरी के कैचमेंट सूखाताल झील को पुनर्जीवित करने के लिए बनाए गए 26 करोड़ के प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन की कवायद तेज हो गई है। तल्लीताल फांसी गधेरा में पार्किंग निर्माण को लेकर भी बने प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू होगा। आज कुमाऊं कमिश्नर व जिला विकास प्राधिकरण अध्यक्ष अरविंद ह्यांकी ने जल संस्थान व
 | 
नैनीताल-26 करोड़ से पुनर्जीवित होगीं सूखाताल झील, कमिश्नर ने दिये अधिकारियों को ये निर्देश

नैनीताल-सरोवर नगरी के कैचमेंट सूखाताल झील को पुनर्जीवित करने के लिए बनाए गए 26 करोड़ के प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन की कवायद तेज हो गई है। तल्लीताल फांसी गधेरा में पार्किंग निर्माण को लेकर भी बने प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू होगा। आज कुमाऊं कमिश्नर व जिला विकास प्राधिकरण अध्यक्ष अरविंद ह्यांकी ने जल संस्थान व नगरपालिका से रिचार्ज मामले में एक्शन प्लान तैयार करने व उसके हिसाब से काम करने के निर्देश दिये।

देहरादून- सीएम त्रिवेन्द्र ने किया सैन्यधाम का शिलान्यास, अब शहीद सैनिकों को मिलेगा ये सम्मान
पर्यटन के लिहाज से यह स्‍थान बहुत महत्‍तवपूर्ण है। ऐसे में इसके ठीक करना बहुत जरूरी हो गया था। गंदगी व प्रदूषण होने से पर्यटक विचलित होते हैं। इससे शहर की छवि भी नकारात्‍मक बनती है। इसी को ध्‍यान में रखते हुए कमिश्‍नर ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसे ठीक करने की कवायद शुरू कर दी है। आज जिला विकास प्राधिकरण सभागार में मंडलायुक्त अरविंद ह्यांकी ने अधिकारियों की बैठक ली।

देहरादून- दून की ऐश्वर्या ने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट 15 में बनाई जगह, विश्व में बजाया सौंदर्य का डंका

इस दौरान बताया गया कि सातताल में बर्ड वॉचिंग से संबंधित प्रोजेक्ट भी बनाया जाएगा। तल्लीताल फांसी गधेरा में 30 मीटर के दायरे में पार्किंग बनाई जाएगी। जबकि सूखाताल में 2.26 एकड़ क्षेत्र में झील बनाई जाएगी। कमिश्नर ने इस प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की सख्त हिदायत दी। इस स्थान को टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जाना है। इसमें 26 करोड़ खर्च होने हैं। इस दौरान बैठक में प्राधिकरण उपाध्यक्ष रोहित मीणा, ईओ अशोक कुमार वर्मा, जल संस्थान के ईई संतोष उपाध्याय, सीएम साह आदि मौजूद थे।