Moradabad: लॉकडाउन में बिजली विभाग की हुई बत्ती गुल, जानिए मामला

मुरादाबाद: लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से मुरादाबाद बिजली विभाग (Moradabad Electricity Department) की मुश्किल बढ़ती जा रही हैं। लॉकडाउन से पहले शहर के एक डिवीजन में करीब 70 से 80 लाख रिवेन्यू जमा किया जाता था। लॉकडाउन होने की वजह से यह घटकर 15 लाख रह गया है। इसके अलावा शहर में बिजली घरों पर
 | 
Moradabad: लॉकडाउन में बिजली विभाग की हुई बत्ती गुल, जानिए मामला

मुरादाबाद: लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से मुरादाबाद बिजली विभाग (Moradabad Electricity Department) की मुश्किल बढ़ती जा रही हैं। लॉकडाउन से पहले शहर के एक डिवीजन में करीब 70 से 80 लाख रिवेन्यू जमा किया जाता था। लॉकडाउन होने की वजह से यह घटकर 15 लाख रह गया है। इसके अलावा शहर में बिजली घरों पर खुले कैश काउंटर (cash counter) पर उपभोक्ताओं के न आने की वजह से रिवेन्यू (Revenue) बिल्कुल धीमा पड़ गया है। वहीं अफसरों ने बताया कि पिछले साल अप्रैल के रिवेन्यू से इस बार का रिवेन्यू आधे से भी कम है।
Moradabad: लॉकडाउन में बिजली विभाग की हुई बत्ती गुल, जानिए मामलालॉकडाउन के दौरान डिवीजन एक (Division one) में 10 में से 8 कैश काउंटर खुले हैं जिन पर इस महीने करीब चार करोड़ रुपये ही जमा हुआ है। वहीं पिछले वर्ष इसी महीने का रिवेन्यू करीब नौ करोड़ रुपये जमा हुआ था। इसके अलावा डिवीजन दो की स्थिति इससे भी अधिक खराब है। इसके खुले हुए छह में से तीन या चार कैश काउंटर पर ही कुछ लोग पहुंचे हैं, जिन पर न के बराबर कैश जमा हुआ है। वहीं मंडी चौक बिजलीघर (power station) पर कोई उपभोक्ता नहीं पहुंचा। रिवेन्यू कम होने की सबसे बड़ी वजह डिवीजन के अधिकांश बिजलीघर हॉटस्पॉट इलाके (Hotspot area) में होना है। वहीं डिवीजन तीन में भी रिवेन्यू  का कुछ यही हाल है।
Moradabad: लॉकडाउन में बिजली विभाग की हुई बत्ती गुल, जानिए मामलामुरादाबाद शहर में डिवीजन की संख्या तीन है। सामान्य दिनों में यहां प्रतिदिन रिवेन्यू में 80 लाख रुपये के करीब जमा होता था। परंतु लॉकडाउन के चलते रिवेन्यू की पोजीशन (Revenue position) 15 लाख रुपये ही रह गई है। वहीं डिवीजन एक का अप्रैल माह में 2019 का रिवेन्यू नौ करोड़ रुपये था। जो अप्रैल 2020 में चार करोड़ रह गया है।

यहाँ भी पढ़े

Mission Admission: इंतजार खत्म, रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में ऐसे होंगे एडमिशन

LOCKDOWN: बिजली बिल जमा करने की बढ़ी तारीख, साथ ही मिली ये सुविधाएं